अगर आपके हाथ में भी हैं ये रेखाएं तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता


लोग अपनी किस्मत को परखना चाहते हैं और जब बात अगर धन की हो तो इस बारे में किसी भी प्रकार से जानने का प्रयास करने में लग जाते हैं। ज्ञात हो कि कई तरह की रेखाएं होती हैं। इनमें जीवन, भाग्य, स्वास्थ्य, हृदय और धन संबंधी रेखाएं मुख्य हैं। सभी जानना चाहते हैं कि हथेली पर मौजूद धन रेखा से आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। रेखा देखकर सभी सोचने लगते हैं कि क्या अपनी कमाई से धनवान बनेंगे या कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। तो आज हम आपको बताते हैं कि आखिर आपकी हथेली में धन रेखा क्या कहती है।

ऐसे जानें अपनी किस्मत के बारे में
1- हथेली में जीवन रेखा की भांति धन रेखा हर व्यक्ति की हथेली में एक स्थान से शुरू नहीं होती है। हर व्यक्ति की हथेली में धन की रेखा अलग-अलग स्थानों से और अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से मिलकर बनती है।

2- अगर आपकी हथेली में सूर्य पर्वत, शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत उठा हुआ है तो यह संकेत देता है कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप सुखी जीवन व्यतीत करेंगे। हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक शुक्र पर्वत भौतिक सुख को दर्शाता है, गुरु पर्वत नेतृत्व क्षमता और सूर्य पर्वत मान-सम्मान और प्रसिद्धि को दर्शाता है।

3- अगर आपकी हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर M आकृति बन रही है तो यह संकेत है कि आप 35 से 55 साल के बीच आपको खूब धन मिलेगा।

4- अगर आपकी हथेली में त्रिकोण का चिन्ह बन रहा है तो यह धन रेखा होती है। ऐसी रेखा होने का अर्थ है कि आप कई स्रोतों से धन कमाएंगे।

5- अंगूठे के पास से निकलकर कोई रेखा बुध पर्वत (छोटी उंगली की जड़) तक पहुंचे तो इसका अर्थ है कि आप अपने परिवार के सदस्यों से पैतृक संपत्ति से या किसी स्त्री के सहयोग से धन प्राप्त करेंगे।

6- अगर आपकी हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो आप आर्थिक मामलों में भाग्यशाली तो होंगे ही साथ में आपको सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठित भी होंगे।

7- अगर आपकी हथेली में अंगूठे से नीचे से रेखा निकलकर शनि पर्वत तक पहुंच रही है तो आपको व्यवसाय के बारे में जरूर सोचना चाहिए। ऐसे व्यक्ति कारोबार में सफल होते हैं और इनके पास पैसों की कमी नहीं होती है।

source

close