नैनी झील का नाम बदलकर प्रधानमंत्री मोदी के पिता के नाम पर रखा जाएगा: सीमा गुप्ता


नई दिल्ली: दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक सुंदर और आकर्षक झील है, जिसे नैनी झील के नाम से जाना जाता है. भाजपा की स्थानीय निगम पार्षद दावा कर रही है कि भविष्य में अब इस झील को दामोदरदास मोदी के नाम से जाना जाएगा. झील का नाम बदलने की पूरी कवायद शुरू हो गई है, इसके लिए दिल्ली नगर निगम की ओर से भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के पिता के नाम पर होगी झील

मॉडल टाउन स्थित नैनी झील पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम की भाजपा निगम पार्षद सीमा गुप्ता और मेयर जयप्रकाश झील का लगातार दौरा कर रहे हैं. पार्षद ने बताया कि भविष्य में इस झील का नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता दामोदरदास मोदी किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का नाम विश्व पटल पर ऊंचा कर रहे हैं. नगर निगम भी नैनी झील का नाम बदलकर दामोदरदास के नाम पर करने की तैयारी कर रहा है.

हालांकि यह झील डीडीए विभाग के अंतर्गत आती है और यहां पर दिल्ली टूरिज्म विभाग की ओर से बोट क्लब भी बनाया हुआ है. इस मामले पर स्थानीय निगम पार्षद सीमा गुप्ता ने कहा कि दिल्ली नगर निगम भी भविष्य में यहां पर बोट चलाने की तैयारी में है. इस मामले पर पूरी बातें काम शुरू होने के बाद ही बताई जाएंगी वरना लोग इसे मजाक समझेंगे.

दिल्ली की सबसे सुंदर झील है नैनी झील

मॉडल टाउन इलाके में मौजूद ये झील काफी सुंदर और आकर्षक है. यहां पर सुबह-शाम लोग बोटिंग और सौंदर्य विहार के लिए आते हैं. दिल्ली में अब लगातार झीलों की संख्या घट रही है और जो झीलें दिल्ली में बची हुई है ज्यादातर की हालत बहुत ही खराब है, गंदगी का अंबार लगा हुआ है. यदि बात की जाए तो उत्तरी दिल्ली नगर निगम में सबसे सुंदर और आकर्षक झील नैनी झील है, जिसका नाम बदलने की तैयारी उत्तरी दिल्ली नगर निगम की मॉडल टाउन निगम पार्षद सीमा गुप्ता कर रही हैं.

close