झोपड़ी में रहने वाली कमला देवी का पीएम ने जाना हाल, घर मिलने के बाद जताई खुशी


वाराणसी: उत्तर प्रदेश के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत उनके खाते में राशि दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 5 लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. जिसमें पिंडरा विधानसभा के गजेंद्र नगर रामनगर की कमला देवी भी शामिल थीं.

69 सौ लोगों को योजना का लाभप्रधानमंत्री गरीबों को 2022 तक छत उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण एवं शहरी आवास योजना चला रहे हैं. जिसके तहत वाराणसी के 69 सौ लोगों को पीएम आवास ग्रामीण योजना के लाभ दिया गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पिंडरा ब्लॉक के रामनगर गजेंद्र गांव की रहने वाली कमला देवी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की.

पीएम ने जाना हालचाल
कमला देवी ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी बातचीत हुई. कमला देवी ने कहा प्रधानमंत्री ने मेरा हालचाल जाना और कहा कि काशी के लोगों से मिले बहुत दिन हो गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कमलादेवी सहित प्रदेश वासियों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

पहले झोपड़ी में रहती थी कमला देवी
ईटीवी भारत से बातचीत में कमला देवी ने बताया कि पहले वो झोपड़ी में रहती थी. जिसमें उनको बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. कमला देवी ने बताया कि छोटे-छोटे बच्चे उनके घर में रहते थे. अब घर बन जाने के बाद सभी को राहत मिलेगी.

close