किसान आंदोलन के बीच सीबीआई आई एक्शन में, पंजाब-हरियाणा में शुरू हुई जबरदस्त छापेमारी


नई दिल्ली।
 एक ओर हरियाणा और पंजाब के किसान तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर जमे हैं। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पंजाब और हरियाणा में भारतीय खाद्य निगम (Food Corporation of India) के गोदामों पर छापेमारी शुरू कर दी है। सीबीआई (CBI) ने आज पंजाब में 35 और हरियाणा में 10 स्थानों पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक सीबीआई (CBI) के यह छापे खाद्यान्न खरीद के सबंध में हैं। छापेमारी के दौरान गोदाम में रखे खाद्यान्न के नमूने भी लिए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई (CBI) की कई टीमें आज पंजाब और हरियाणा के भारतीय खाद्य निगम के गोदामों पर छापेमारी कर रही हैं और गोदामों में भारी मात्रा में रखे गेहूं और चावल के नमूने भी ले रही है। इस छापेमारी में किसी भी तरह का व्यवधान न आये इसके लिए सीबीआई (CBI) द्वारा अर्ध्य सैनिक बलों की भी मदद ली जा रही है। बता दें कि सीबीआई को एफसीआई (FCI) के गोदामों में अनियमितता बरतने के संबंध में काफी शिकायतें मिल रही थी,जिसके चलते एजेंसी ने यह कार्रवाई की।

सीआरपीएफ की ली जा रही मदद 

यहां गौर करने वाली बात यह है कि सीबीआई द्वारा यह छापेमारी तब की जा रही है जब हरियाणा और पंजाब के अधिकतर किसान तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई (CBI) की यह रेड सतर्कता का हिस्सा है। सीआरपीएफ की सहायता से सीबीआई (CBI) की 20 से अधिक टीमें आज पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में छापेमारी कर रही हैं।

close