बादली: जेजे कॉलोनी के लोग गंदा पानी पीने के लिए मजबूर


नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के बादली विधानसभा क्षेत्र की जेजे कॉलोनी में पीने की पानी की समस्या बरकरार है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले तो टैंकर भी आ जाते थे लेकिन अब 2 महीने हो चुके हैं पानी का टैंकर भी नहीं आ रहा है. पीने का पानी जो लाइन से आता है वह पीने लायक ही नहीं होता और उसमें मिट्टी होती है जो कि बाल्टी भरने के बाद बाल्टी में नीचे बैठ जाती है और साफ दिखाई देती है कि पानी कितना गंदा है.

गंदगी की वजह से पानी उबालकर पीने को मजबूर
जेजे कॉलोनी में रहने वाले गोविंद बताते हैं कि लाइन और टैंकर का पानी इतना गंदा आता है कि मिट्टी साफ दिखाई देती है. वह पानी हमें उबालकर और छानकर पीना पड़ता है. गंदे पानी की शिकायत दिल्ली जल बोर्ड के जेई और टैंकर वालों को भी की लेकिन उनका साफ कहना था कि जैसा पानी हमें मिलता है वैसा ही आपको लाकर देते हैं. पानी की पाइप लाइन जो इलाके में बिछी हुई है उसमें भी पानी सीमित समय यानी सुबह छह बजे से आठ बजे तक ही आता है.

फ्री पानी का सरकारी दावा फेल!
दिल्ली सरकार के बिजली फ्री और पानी फ्री के दावों की पोल खुलती हुई दिखाई दे रही है. स्थानीय गोविंद ने बताया कि सरकार दावा कर रही है पानी फ्री देने का लेकिन जब पानी गंदा आएगा तो ऐसे फ्री पानी का क्या फायदा. पानी तो अभी भी हमें खरीद कर ही पीना पड़ रहा है.

close