पटना-गया रेलखंड के तारेगना के पास टूटी रेल पटरी, स्थानीय लोगों की तत्परता से टला बड़ा हादसा


पटना (मसौढ़ी): पटना-गया रेलखंड पर आज एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया है. दरअसल आज सुबह पटना-गया रेलखंड के तारेगना रेलवे स्टेशन और मसौढी कोर्ट हॉल्ट के बीच पाया संख्या 18 से 20 के बीच में टूटी हुई रेल की पटरी स्थानीय लोगों ने देखी. जिसकी तत्काल सूचना रेलवे को दिया. जिससे रेलवे ने उसी रास्ते से गुजरने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोक दिया और बड़ी घटना होने से बच गयी.

टूटी पटरी
टूटी पटरी

रेल पटरी टूटने से रोकी गयी ट्रेन

बता दें कि पटना-गया रेलखंड के डाउन लाइन में पाया संख्या 18 से 20 के बीच में रेल की पटरी टूट गई थी. जिसको सुबह स्थानीय लोगों ने देखा तो इसकी सूचना रेलवे को दी. स्थानीय लोगों की सूचना पर रेलवे ने सक्रियता दिखाते हुए आनन-फानन में इंटरसिटी एक्सप्रेस को बीच में रोक दिया. इस दौरान एक्सप्रेस ट्रेन एवं पैसेंजर ट्रेन तारेगना से लेकर जहानाबाद और गया में ट्रेन रोककर, रेल पटरी के मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया.

टूटी पटरी
टूटी पटरीदानापुर रेल मंडल प्रवक्ता ने बताया स्थानीय लोगों के सतर्कता से एक बड़ी घटना होते होते बच गई. ठंड के कारण रेल पटरी टूट गई है किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. रेल पटरी की मरम्मत का कार्य चालू है. जल्द ही आवागमन शुरू हो जाएगा.
close