कर्ज से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, धन की होगी बारिश

tusli-puja-

सभी के लिए धन की आवश्यकता होती है, लेकिन आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं हो पाती है कि कर्ज पर लगाम लग सके। जो धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। कर्ज से दबे एक व्यक्ति ने कर्ज चुकाने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन एक बार कर्ज लेने के बाद उसे चुकाना मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी कर्ज से परेशान हैं, तो आप इन वास्तु टिप्स की मदद से अपने वित्तीय पक्ष को मजबूत करके कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

पूजा
तुलसी के पौधे से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं; घर के मुख्य द्वार के उत्तर पूर्व कोने में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए। इसे रोजाना सुबह और शाम को पानी देना चाहिए, तिल के तेल का एक दीपक प्रज्वलित करना चाहिए।ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन का आगमन होता है।

क्या वास्तु दोष सही है
अगर आपको कर्ज से छुटकारा नहीं मिल रहा है या आपके पास पैसा नहीं है। इसलिए आपको अपने कार्यस्थल या घर में पानी के स्थान की दिशा बदलनी चाहिए। पानी का बर्तन उत्तर दिशा में रखें। यह दिशा पानी के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है।

लाफिंग बुद्धा से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
लाफिंग बुद्धा आपके जीवन में चल रही आर्थिक परेशानियों को दूर कर सकता है। घर और व्यापार के स्थान पर धन की गठरी पकड़े, लॉफिंग बुद्धा को घर के वायव्य कोण में रखें। इससे आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

पवन झंकार
विंडचाइम से निकलने वाली आवाज़ से वास्तु दोष को दूर करता है। आप इसे दरवाजों या खिड़कियों में लगा सकते हैं, बहुत खुश हों कि विंड चाइम नौ पाइप है। इससे निकलने वाली ध्वनि नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करती है।

source- newztezz.com
close