पश्चिम बंगाल में 'ममता' नाम की कोई चीज नहीं वहां सिर्फ हिंसाः कैलाश विजयवर्गीय

 


गोरखपुरः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार भले हो, लेकिन वहां ममता नाम की कोई चीज नहीं. वहां सिर्फ हिंसा ही हिंसा है. उन्होंने कहा कि बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में बीजेपी वहां पीएम मोदी के नेतृत्व में जीत का परचम लहराएगी और लोकतंत्र की स्थापना भी करेगी. विजयवर्गीय नए साल के पहले दिन गोरखपुर पहुंचकर गोरखनाथ मंदिर में मत्था टेका और गुरू गोरक्षनाथ का आशीर्वाद लिया. विजयवर्गीय की गोरखपुर की अब तक कि यह पहली यात्रा है. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से EXCLUSIV बातचीत में कहा कि निश्चित रूप से पश्चिम बंगाल में जीत से पहले बाबा के दर्शन और आशीर्वाद उन्हें उर्जा मिलेगी और बीजेपी वहां जीत हासिल करने में कामयाब होगी.

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की स्थापना करना बीजेपी का लक्ष्य

विजयवर्गीय ने कहा कि यह स्थान बड़े गुरू यानि कि ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की तपोस्थली है. यहां से उन्होंने राष्ट्र चेतना का मंत्र फूंका है. उन्होंने कहा कि यह भाव और आनंद वही महसूस कर सकता है जो यहां आकर उनके चरणों में प्रणाम करता है. उन्होंने इस दौरान कहा कि बंगाल को जीतना और दुनिया का सर्व शक्तिशाली भारत बनाना प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है, जिसे बीजेपी हर हाल में हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की स्थापना करना समय की मांग है, जिसे बीजेपी ही पूरी कर सकती है. भाजपा के कार्यकर्ता इसके लिए प्राण-प्रण से जुटे हैं. उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया में सर्व शक्तिमान बनाने के क्रम में बंगाल की जीत भी अहम स्थान रखती है.

विजयवर्गीय के गोरखनाथ मंदिर दर्शन से निकले कई संदेश

साल 2021 के पहले ही दिन विजयवर्गीय का अचानक से गोरखपुर पहुंचकर बाबा गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करना अपने आप में एक बड़ा संदेश है. गोरखनाथ पीठ और उसके पीठाधीश्वर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके गुरू ब्रम्हलीन महंत अवेद्यनाथ हिंदुत्व और राष्ट्रीय चेतना के लिए सदैव ही मुखर रहे हैं. विजयवर्गीय की पहचान बीजेपी में एक कट्टर और फायर ब्रांड नेता की है. जो अपने विवादित बोल के लिए भी जाने जाते हैं. उनके पश्चिम बंगाल के प्रभारी होने के साथ वहां कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं. बीजेपी वहां अपना प्रदर्शन लगातार बेहतर कर रही है. ऐसे में वहां होने वाले विधान सभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने जोर लगा दिया है. विजयवर्गीय इसी जीत के लिए हनुमान की भूमिका निभा रहे हैं.

close