अभिनेता सलमान खान को इतने कम पैसे पर भी करना पड़ा था काम, जानकर हो जाएंगे हैरान

 


मुंबई। सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम के साथ अनुशासन भी चाहिए। अभिनेता प्रारम्भ के दिनों में अनुशासन के साथ कठोर परिश्रम किया। उन्होंने अपनी सफल फिल्म मैंने प्यार किया में बहुत कम मेहनताना पर काम किया था। अभिनेता सलमान खान भले ही आज लग्जरी लाइफ जी रहे हैं और स्टारडम आनन्द ले रहे हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था। जब उन्होंने महज 75 रुपये में काम किया था। उनके लगन और परिश्रम का परिणाम ही उन्हें सफलता दिलाई। एक साक्षात्कार में सलमान खान ने बताया था कि उन्हें पहला वेतन के तौर पर महज 75 रुपये ही मिले थे। यह पैसे उन्हें एक डांसर के तौर पर मिले थे। दरअसल उन्होंने ताज होटल में एक कार्यक्रम में डांस किया था, जिसके लिए उन्हें यह रकम मिली थी। इसके बाद की ओर से उन्हें 750 रुपये की सैलरी मिली थी। सलमान खान को अपनी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया के लिए भी महज 31,000 रुपये ही मिले थे। इस फिल्म के बाद उनकी कमाई बढ़कर 75,000 रुपये हो गई थी। सलमान खान ने बताया था कि मेरी पहली सैलरी महज 75 रुपये ही थी। मैं किसी शो में ताज होटल में डांस किया था। वहां मेरे कुछ दोस्त डांस कर रहे थे और वह मुझे फन के लिए वहां ले गए थे। इसके बाद कैम्पा कोला ब्रांड से 750 रुपये मिलने लगे थे। उन्होंने बताया कि फिर लंबे समय तक 1,500 रुपये मिले थे। इसके बाद मुझे मैंने प्यार किया फिल्म के लिए 31,000 रुपये मिले थे।

सलमान खान की कमाई का यह आंकड़ा दिलचस्प है। सलमान खान की फिल्म राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई जल्दी ही रिलीज होने वाली है। यह फिल्म बीते साल ही रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना संकट के चलते इसकी रिलीज को टालना पड़ा था। माना जा रहा था कि सलमान खान इस फिल्म को डिजिटल रिलीज कर सकते हैं, लेकिन ड्रिस्ट्रिब्यूटर्स ने खत लिखकर उनसे अपील की थी कि मूवी को सिनेमा घरों में रिलीज किया जाए।

यदि यह फिल्म डिजिटली रिलीज होती तो यह उनका डिजिटल डेब्यू होता। अब सलमान खान ने फिल्म को थिएटर में ही रिलीज करने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि यह फिल्म इस साल ईद के मौके पर रिलीज हो सकती है। सलमान खान फिलहाल अंतिम मूवी की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में उनके जीजा आयुष शर्मा भी एक्टिंग कर रहे हैं।

close