वैक्सीन के लिए भाजपाइयों को लगानी चाहिए लाइन:अखिलेश यादव


लखनऊः देशभर में कोरोना वैक्सीन का वैक्सीनेशन हो रहा है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव वैक्सीन को लेकर कई बार भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध चुके हैं. इस बार भी अखिलेश यादव चूके नहीं. यहां उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर आयोजन शानदार तरीके से करती है. वैक्सीन का आयोजन भी ऐसे ही करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि भाजपा को वैक्सीन के लिए लाइन लगाकर आगे आना चाहिए.

सपा में शामिल हो रहे लोगः अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से लगातार समाजवादी पार्टी में दूसरे दलों के लोग शामिल हो रहे हैं निश्चित रूप से आने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को इसका फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि लगातार उत्तर प्रदेश में कस्टोडियल डेथ की घटनाएं बढ़ रही हैं और फेक एनकाउंटर के नाम पर पुलिस निर्देषों को मार रही है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी डॉक्टर राम मनोहर लोहिया व डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों पर आगे बढ़ रही है.

माताओं बहनों पर बढ़े हैं अत्याचार
अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगातार माता और बहनों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. लोगों को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ह्यूमन राइट कमीशन ने सबसे ज्यादा नोटिस उत्तर प्रदेश सरकार को ही दिए हैं. यहां की पुलिस आम लोगों के साथ-साथ पुलिस के लोगों पर भी अत्याचार कर रही है. उन्होंने कहा कि आज हम उन लोगों को ढूंढ रहे हैं जो समाजवादी कार्यकाल में सपा पर जातीयता का आरोप लगाते थे. वह लोग आज भाजपा की सरकार में कहां हैं.

गरीबों तक कब पहुंचेगी वैक्सीन
पूर्व सीएम ने कहा कि हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि वैक्सीन गरीबों तक कब पहुंचेगी और गरीबों को मुफ्त में कब तक लग जाएगी. वहीं पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा के भाजपा में ज्वाइनिंग के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अब पूर्वांचल एक्सप्रेस का काम जल्दी पूरा होगा क्योंकि अरविंद शर्मा मऊ जनपद के ही रहने वाले हैं.

चंदा नहीं हम दक्षिणा देते हैं
राम मंदिर में चंदा देने के सवाल पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी वैदिक परंपरा दक्षिणा देने की है. हम चंदा नहीं देते हैं. भारतीय जनता पार्टी चंदे के नाम पर पॉलिटिकल प्रोग्राम बंद करें. उन्होंने कहा कि हम जिस भी मंदिर में गए हैं वहां दक्षिणा देकर ही लौटे हैं. समाजवादी पार्टी में आज मेरठ की मेयर सुनीता वर्मा, पूर्व विधायक योगेश वर्मा, पूर्व विधायक विजय यादव, पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा और पूर्व सांसद दाउद अहमद ने बहुजन समाज पार्टी छोड़ कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

close