दिल्ली के निजी अस्पतालों में भी कोविड वैक्सीन का किया गया ड्राई रन...


नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को एक बार फिर से कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया गया. इस ड्राई रन को दिल्ली के निजी अस्पतालों में भी शुरू किया गया है. जिनमें भारी संख्या में लोग वैक्सीनेशन कराने के लिए आए. कोरोना वैक्सीनेशन शालीमार बाग के मैक्स हॉस्पिटल, फॉर्टिस, रोहिणी के सरोज, जयपुर गोल्डन, सेंटम, आरजी स्टोन यूरोलॉजी लेप्रोस्कोपी, दीपचंद बंधु अशोक विहार व बीएमएच प्रीतमपुरा हॉस्पिटल सहित कई हॉस्पिटलों में किया गया.

शालीमार बाग के मैक्स हॉस्पिटल में भी हुआ ड्राई रन

कोरोना वैक्सीनेशन के बाद सरस्वती विहार एसडीएम हालात का जायजा लेने के लिए अस्पतालों में पहुंचे. वैक्सीनेशन कर रही नर्स ने बताया कि शालीमार बाग मैक्स हॉस्पिटल में 25 लोगों का ड्राई रन के वैक्सीनेशन किया गया है. इस प्रक्रिया को तीन फेस में किया गया, पहले रजिस्ट्रेशन कराना था, उसके बाद लोगों को वैक्सीनेशन किया गया और फिर वैक्सीनेशन करने के बाद लोगों को आधे घंटे के लिए ऑब्जरवेशन रूम में बैठाया गया.

covid vaccine dry run in delhi
सरस्वती विहार एसडीएम ने लिया जायजा

एसडीएम ने लिया हालात का जायजा

कोरोना वैक्सीन के डेमो टेस्ट के दौरान 2 लोगों को वैक्सीनेशन का रिएक्शन कराया गया. इस दौरान डॉक्टर्स की पूरी टीम मौजूद रही ताकि इस तरह की परेशानी का सामना होने पर तुरंत ही काबू किया जा सके. पूरी प्रक्रिया के बाद एसडीएम सरस्वती विहार दिल्ली के निजी अस्पतालों में जहां पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रन किया गया हालात का जायजा लेने पहुंचे.

covid vaccine dry run in delhi
भारी संख्या में पहुंचे लोग

एसडीएम सरस्वती विहार ने वैक्सीनेशन कर रहे डॉक्टर्स की टीम से जानकारी ली. इस दौरान टीम ने एसडीएम को बताया कि वैक्सीनेशन के दौरान कुछ परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ रहा था. टीम ने एसडीएम को बताया की इस वैक्सीनेशन को ओपन एरिया में नहीं किया जा सकता.

close