'आज उदास कर गई एक तस्वीर मुस्कुराती हुई', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह की खराब किस्मत पर कुछ इस तरह किया रिएक्ट


wasim jaffer reaction on drop catches on jasprit bumrah bowling and his good efforts sydney test

मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अकेले ही गेंदबाजी का भार उठाते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन उन्हें फील्डर्स का साथ मिलता हुआ नजर नहीं आ रहा है। बुमराह कंगारू बल्लेबाजों को खूब तंग कर रहे हैं लेकिन ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बल्कि सिडनी टेस्ट में भी उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया है।

बुमराह की गेंदों पर लगातार कैच छूटने के बाद भी उनके चेहरे पर मुस्कुराहट ही देखने को मिली। बुमराह की शानदार गेंदबाजी और उनकी खराब किस्मत को लेकर भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर ने शायरी के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। जाफर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझ को आज उदास कर गई एक तस्वीर मुस्कुराती हुई।’ 

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी कोच के इस ट्वीट से जाहिर है कि ना सिर्फ बुमराह बल्कि क्रिकेट फैंस भी भारत की खराब फील्डिंग से निराश हैं। अगर बुमराह को फील्डर्स का साथ मिला होता, तो सिडनी टेस्ट में भारत की हालत इतनी पतली नहीं होती। बुमराह की गेंदबाजी पर भारतीय फील्डर्स ने कई मौके गंवाए। इनमें से दो कैच तो बिल्कुल ‘लड्डू कैच’ थे। 

जसप्रीत बुमराह को दूसरी पारी में कैमरून ग्रीन (Cameroon Green) के रूप में एकमात्र विकेट मिला। बुमराह की गेंद पर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने विकेट के पीछे लाजवाब कैच लपककर भारत को सफलता दिलाई। हालांकि, बुमराह को चौथे दिन की दूसरी ही गेंद पर सफलता मिल सकती थी अगर बैकवर्ड स्क्वेअर लेग पर खड़े हनुमा विहारी मार्नस लाबुशेन का आसान सा कैच पकड़ लेते, पर ऐसा नहीं हुआ और बुमराह की गेंदबाजी पर कैच छूटने का सिलसिला जारी रहा। इसके अलावा रोहित शर्मा ने भी बुमराह की गेंद पर टिम पेन का आसान सा कैच टपका दिया था।


close