सीएम योगी ने गाजियाबाद हादसे की मांगी रिपोर्ट, मुआवजे का किया एलान


लखनऊ: गाजियाबाद में रविवार को बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने की घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर संभव मदद पहुंचाई जाए. उन्होंने हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए हैं.

हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादनगर में छत गिरने की घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्देश भी जारी कर दिया है. उन्होंने मंडलायुक्त मेरठ और एडीजी मेरठ जोन को घटना के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं.

कैसे हुआ हदासा

गाजियाबाद में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां मुरादनगर के श्मशान में अंतिम संस्कार के दौरान छत गिरने से मलबे में कई लोग दब गए. हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है वहीं 24 लोग घायल हुए हैं. यह श्मशान घाट मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखरानी/ बम्बा रोड में स्थित है. मुरादनगर स्थित श्मशान घाट पर कुछ लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे. बारिश की वजह से ये लोग छत के नीचे थे तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया.

close