‘आजादी पत्र’ में पिता लालू का नाम तक सही से नहीं लिख पाए तेज प्रताप यादव, ये गलतियां कर दीं

  

‘आजादी पत्र’ में पिता लालू का नाम तक सही से नहीं लिख पाए तेज प्रताप यादव, ये गलतियां कर दीं

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इन दिनों दिल्‍ली के एम्‍स में भर्ती हैं । लालू कई गंभीर बीमारियों से पीडि़त हैं, इसी वजह से उन्‍हें पटना के रिम्‍स अस्‍पताल से दिल्‍ली के एम्‍स शिफ्ट किया गया है । लालू की बीमारी को देखते हुए अब उनकी रिहाई की मांग तेज हो गई है । उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पिता की रिहाई के लिए सोशल मीडिया में अभियान के बाद अब एक नया तरीका निकाला है ।

तेज प्रताप ने लिखा आजादी पत्र
तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के नाम एक पोस्टकार्ड लिखा है, इस पर उन्‍होंने पिता लालू की रिहाई की अपील की है । तेज प्रताप ने इसे ‘आजादी पत्र’का  नाम दिया है । तेज प्रताप के अलावा और उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने भी राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू प्रसाद की रिहाई की मांग की है । साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सभी लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखें ।

तेज प्रताप से हुई गलती
इस दौरान तेज प्रताप एक ऐसी गलती भी कर गए कि उनकी फजीहत हो रही है । दरअसल, तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रपति के नाम जो पोस्टकार्ड लिखा है, इसमें वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव का नाम तक सही से नहीं लिख पाए हैं । उनकी हिंदी में कई गलतियां हो गई हैं । तेज प्रताप ने ‘आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी की जगह ‘आपरणीय श्री लालु प्रसाद जी’ लिख दिया है । सिर्फ लालू का नाम ही नहीं, बल्कि उनके एक वाक्य में कई-कई गलतियां हैं ।

इतनी खराब हिंदी …
तेज प्रताप ने ‘मसीहा’ को ‘मसिहा’ लिख दिया है, ‘मूल्य’ को ‘मुल्य’, ‘गरीबों’ को ‘गरीवों’ और ‘वंचित’ को ‘बंचित’ लिखा है । तेज प्रताप की इस हिंदी पर उनकी जमकर टांग खिंचाई हो रही है । आपको बता दें, तेज प्रताप यादव ने लोगों से आह्वान किया कि जिसने हमें ताकत दिया आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का । आइये, एक मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें । गरीबों के मसीहा आदरणीय श्री लालू जी के लिए ‘आजादी पत्र’ महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं ।

11वीं तक पढ़ें हैं तेज प्रताप
गौरतलब है कि बिहार के पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव सिर्फ 11वीं तक पढ़े हैं । 12वीं में फेल होने के बाद उन्होंने पढ़ाई ही छोड़ दी थी । लालू के दूसरे लाल, बिहार के डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी यादव सिर्फ 9वीं पास हैं । पढ़ाई के मामले में लालू यादव की बेटियां अव्‍वल रही हैं, उनकी सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस हैं, जबकि लालू की एक और बेटी रोहिणी भी एमबीबीएस हैं । उनकी तीसरी बेटी चंदा यादव ने पुणे से एलएलबी किया है, रागिनी यादव इंटर पास हैं । इसके अलावा हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक किया है । लालू यादव की बेटी अनुष्का यादव इंटीरियर डिजाइन में ग्रेजुएट हैं । वहीं सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी ने नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है ।

close