अभिनेता शरमन जोशी के पिता और फेमस डायरेक्टर अरविन्द जोशी का निधन, इतने दिन से थे अस्पताल में भर्ती


मुंबई।
 बॉलीवुड अभिनेता शरमन जोशी (Sharman Joshi) के पिता और गुजरात थियेटर के बादशाह अरविन्द जोशी (Arvind Joshi) का निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। उन्होंने आज सुबह करीब तीन बजे मुंबई की जुहू स्थित नानवटी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उम्र संबंधी बीमारियों के कारण वह करीब दो सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे। गुजराती थियेटर में अहम पहचान बनाने वाले अरविन्द जोशी (Arvind Joshi) ने हिंदी और गुजराती सिनेमा में भी अहम पहचान बनाई थी। अभिनेता और निर्देशक रहे अरविन्द जोशी (Arvind Joshi) के निधन की पुष्टि उनके समधी प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) ने की।

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता रह चुके प्रेम चोपड़ा ने कहा कि – ‘उनके समधी अरविन्द जोशी (Arvind Joshi) बहुत नेक दिल इंसान थे, बढती उम्र की बीमारियों के कारण उन्हें दो हफ्ते पहले नानवती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा-‘ गुजराती थियेटर में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जायेगा, उनका अंतिम संस्कार आज सुबह 11.00 और 12.00 के बीच मुम्बई के विले पार्ले स्थित श्मशान भूमि में हिंदू रीति रिवाज के साथ किया जाएगा। अरविन्द जोशी अपने पीछे पत्नी, बेटे शरमन जोशी (Sharman Joshi) और बेटी मानसी जोशी रॉय को छोड़ गये हैं।

हिंदी सिनेमा में भी दिया है योगदान 

मानसी जोशी राय भी टेलीविजन की जानी मनी अभिनेत्री हैं और अभिनेता रोनित राय की पत्नी हैं। प्रेम चोपड़ा ने बताया कि अरविन्द जोशी (Arvind Joshi) ने कई हिट गुजरती फिल्मों में भी अभिनय किया था। वहीं उन्होंने गुजरती थियेटर के साथ हिंदी सिनेमा में भी विशेष योगदान दिया था। अरविंद जोशी ने बॉलीवुड कि ‘इत्तेफाक’, ”शोले’ अपमान की आग, ‘खरीदार’, ‘ठीकाना’ ‘नाम’ जैसी तमाम फिल्मों में सहायक कलाकार के तौर पर छोटी-छोटी भूमिकाएं भी निभाईं थीं।

close