जया बच्चन जूझ रही हैं इस भयंकर बीमारी से, परिवारवालों को बरतनी पड़ती है ये बड़ी सावधानी

  

Jaya Bachchan

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री जया बच्चन को आपने अकसर देखा होगा की वो मीडिया से दूर रहती हैं। यदि कोई फोटो जर्नलिस्ट अगर उनकी तस्वीर क्लिक कर लें, तो उन्हें बहुत गुस्सा आ जाता है। हाल ही में जया बच्चन मुंबई के किसी इलाके में डेंटल क्लिनिक पहुंची। उसी समय जब फोटोग्राफर्स उनकी फोटो लेने लगे। जैसे ही जया ने उन्हें फोटो क्लिक करते देखा वो फोटोग्राफर्स पर भड़क गई और फोटो खींचने को लेकर उन्हें डांटने लगी। जिसके बाद फोटोग्राफर्स को जया बच्चन से माफ़ी मांगनी पड़ी।

शायद आपको ये बात नहीं मालूम है कि जया बच्चन एक ऐसी भयंकर बीमारी से जूझ रही है। वो जिस बीमारी से जूझ रही हैं उस बीमारी में उनको गुस्सा बहुत जल्दी आता है। जया बच्चन जिस बीमारी से पीड़ित हैं उस बीमारी का नाम ‘क्लॉस्ट्रोफोबिया’ है। एक तरह की एंग्जाइटी डिसऑर्डर है, इसका मतलब ये एक तरह का डर है जो किसी भी इंसान को हो सकती है। Claustrophobia एक ग्रीक शब्द से बना है। इसका मतलब होता है ‘एक बंद जगह’…. इस बीमारी में व्यक्ति को बंद जगहों पर जाने से घुटन होती है।

अगर किसी को ये बीमारी है तो वो व्यक्ति लिफ्ट, हवाई जहाज, गुफा, चेंज रुम, ऑटोमैटिक डोर लॉक जैसी चीजों से डरता है। जया की इस बीमारी का खुलासा उनके बेटे और बेटी ने खुद किया था। करण जौहर के शो में श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन ने बताया था कि ‘जया बच्चन को क्लॉस्ट्रोफोबिया है। ये एक ऐसी बीमारी है जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर काफी परेशान हो जाता है। कई बार गुस्सा भी आता है। ऐसा भीड़ वाले वाहन या फिर लिफ्ट में भी फील हो सकता है। उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं कि कोई धक्का दे या फिर उन्हें कोई टच करे। इसके अलावा कैमरा के फ्लैश से भी उन्हें परेशानी होती है।’

source

close