गर्भपात पर बैन से दुखी हुई अमिताभ की नातिन, कानून का किया विरोध, लिखी बड़ी बात


अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) की लाडली नातिन नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. जब से नव्या ने अपना इंस्टा प्रोफाइल पब्लिक किया है तभी से वह सुर्खियों में बनी हुई हैं. पहले प्रोफाइल पब्लिक होने की वजह से लोग उनकी फोटोज नहीं देख पाते थे मगर अब उनके फैंस नव्या की नई फोटोज व वीडियोज देख पा रहे हैं. साथ ही नव्या नवेली इन दिनों कुछ मुद्दों पर भी अपनी राय रखती नजर आ रही हैं. अब हाल ही में नव्या नवेली नंदा ने गर्भपात पर पूरी तरह से बैन लगाए गए कानून का विरोध किया है.

गर्भपात से दुखी हुई नव्या नवेली
हाल ही में अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया और गर्भपात पर बने कानून को लेकर अपने विचार व्यक्त किए और लिखा ‘बेहद दुखद.’

क्या है मामला?
दरअसल, पोलैंड में कोर्ट ने एक फैसले में देश में अबॉर्शन (Ban on Abortion In Poland) पर पूरी तरह से रोक लगाने का आदेश जारी किया है. अपने फैसले में कोर्ट ने कहा कि ‘अजन्मा बच्चा’ भी मनुष्य है. इसलिए उसे भी पोलैंड के संविधान के तहत संरक्षण मिलना चाहिए. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि गर्भपात की अनुमति अब सिर्फ उसी स्थिति में दी जाएगी जब प्रेग्नेंसी रेप के कारण हुई हो या फिर बच्चे के जन्म से मां की जान को खतरा हो. इसके अलावा किसी को भी गर्भपात की अनुमति नहीं दी जाएगी. इस फैसले के बाद से लोग सड़कों पर उतर आए हैं और जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. पोलैंड के लोगों को कोर्ट का फैसला मंजूर नहीं है और इसलिए वहां इस नियम का विरोध किया जा रहा है. इसी कानून पर नव्या नवेली ने अपनी राय रखी और वह भी इससे काफी दुखी हैं.


बता दें, नव्या नवेली नंदा आए दिन कुछ ना कुछ शेयर करती रहती हैं. इससे पिछले दिनों उन्होंने अपने दोस्तों के साथ तस्वीर शेयर की थी जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई. इस तस्वीर में नव्या अपने बचपन के दोस्तों के साथ नजर आ रही हैं. बचपन की तस्वीरों को शेयर करते हुए नव्या ने लिखा, ‘कैसे यह स्टार्ट हुआ है और आज कैसे यह सब चल रहा है!!’ इससे पहले नव्या ने अपने पिता निखिल नंदा की तस्वीर शेयर की थी. मालूम हो कि अमिताभ बच्चन के दामाद निखिल नंदा को भारत के बेस्ट सीईओ का अवॉर्ड मिला है और इसी सेलिब्रेशन की तस्वीर नातिन नव्या ने शेयर की थी.

close