लालू यादव की तबीयत नाजुक, फेफड़ों में दिक्कत के चलते अटक रही सांसें


नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि अचानक उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई है। उनका रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह जानकारी झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने साझा करते हुए बताया कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब हो गई है फेफड़ों में तकलीफ के चलते सांस लेने में दिक्कत हो रही है। वहीं इस बारे में रिम्स के डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि लालू यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई है। उन्होंने बताया कि उनके फेफड़ों में संक्रमण है और वह निमोनिया से पीड़ित हैं।

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव की कोविड जांच कराई जा रही है, जिसकी रिपोर्ट कल तक आएगी। ज्ञात हो कि चारा घोटाले में लाल प्रसाद यादव जेल की सजा काट रहे हैं। वह काफी लंबे समय से झारखंड की जेल में बंद हैं, लेकिन खराब स्वास्थ्य कारणों के चलते वह इन दिनों रिम्स में भर्ती हैं। इतना ही नहीं लालू प्रसाद यादव करीब एक साल से रिम्स निदेशक के बंगले में रह रहे हैं। यहीं से वह अपना इलाज करा रहे हैं। रिम्स में उनका लंबे समय से इलाज चल रहा है। इसी के चलते यह भी सवाल उठने लगा है कि क्या वास्तव में उनकी तबीयत खराब है या फिर इसके लिए वह अपने रसूख का इस्तेमाल कर रहे हैं।

फिलहाल लालू की तबीयत पर डॉक्टरों ने चिंता व्यक्त की है। डाक्टरों का कहना है कि कोविड जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उनका आगे का इलाज किया जाएगा। बता दें कि बिहार चुनाव के बाद लालू प्रसाद यादव पर बिहार सरकार को आस्थिर करने का आरोप लगा था। लालू प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार के एक विधायक को फोन करके पार्टी के खिलाफ वोटिंग करने की बात की थी, जिसके बाद काफी हंगामा भी हुआ था।

close