पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स ने महाजीत पर की भारत की जमकर तारीफ,कहा ऐसी प्रचंड टीम नहीं देखी पहले

  

Pakistan cricketers praise Team India after historic test series win in Australia

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) और शाहीद अफरीदी (Shahid Afridi) ने ऑस्ट्रेलिया में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ की है। भारत ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच में तीन विकेट से मात दे कर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी।

अकरम ने ट्वीट किया, "भारत की शानदार टेस्ट सीरीज जीत। मैंने इससे पहले उतनी बोल्ड, बहादुर, प्रचंड एशियाई टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं देखी। कोई भी विपदा उन्हें रोक नहीं सकी। मुख्य खिलाड़ी चोटिल थे। यह टीम 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद दमदार वापसी करते हुए जीती है। दूसरों के लिए प्ररेणादायी। भारतीय टीम को बधाई।"

अफरीदी ने ट्वीट किया, "शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम। काफी सारी चोटों और मुश्किलों के बाद भारत ने एक शानदार सीरीज जीती है। भारतीय टीम को बधाई। यह सीरीज लंबे समय तक याद रखी जाएगी।"

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए इस सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल की थी। दिन-रात प्रारूप के इस टेस्ट मैच में भारत अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी जो उसका टेस्ट की एक पारी में सबसे कम स्कोर है।

शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, "इस सीरीज में 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर जीत तक।"

भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में 2018-19 में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रचा था। कोहली इस बार पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट गए थे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी की थी। 

close