राहुल पर भड़कीं हरसिमरत कौर, कहा- घड़ियाली आंसू न बहाएं, इंदिरा पंजाबियों को कहती थीं खालिस्तानी

 

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के चल रहे आंदोलन का समर्थन कर रहे राहुल गांधी पर शिरोमणि अकाली दल नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। राहुल पर निशाना साधते हुए हरसिमरत कौर ने कहा है कि, पंजाबियों को उनकी दादी इंदिरा गांधी खालिस्तानी कहती थीं, राहुल गांधी इसलिए अब घड़ियाली आंसू न बहाएं। आपकी दादी क्यों खालिस्तानी शब्द का इस्तेमाल पंजाबियों के लिए करती थी? उन्हें ड्रग एडिक्ट का नाम आपने क्यों दिया? पहले इन बातों का जवाब दीजिये उसके बाद पंजाब के किसानों की बात करिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने कांग्रेस पार्टी और राहुल पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि, किसान जब पंजाब में धरना दे रहे थे, तब राहुल गांधी कहा थे। जब बिल संसद में पास हुए तब वो कहा थे? 40 राज्य सभा सांसद कर्यवाही के वक़्त तो गैरमौजूद रहे। कांग्रेस के पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तो बीजेपी सरकार के साथ हाथ मिलाया हुआ है। राहुल ये सोचते हैं कि, उनके अपराध को उनके संवेदना जताने वाले शब्द धो सकते हैं। गौरतलब है कि, कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी के साथ चल रहे अपने पुराने गठबंधन को तोड़ दिया था और वो सरकार से अलग हो गए थे।

पार्टी को इस बात का अंदाजा हो चुका था कि, राज्य में कृषि कानूनों का विरोध चल रहा है और इसकी वजह से उनका परंपरागत वोटबैंक छिटक सकता है। इसकी वजह से शिरोमणि अकाली दल ने गठबंधन तोड़ दिया और कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में किसानों के साथ खड़ी हो गई। पंजाब में जल्द विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य में कांग्रेस सरकार है। ऐसे में अकाली दल केंद्र सरकार के साथ जाकर आगामी चुनाव में अपने लिए परेशानियां नहीं खड़ी कर सकता था। कांग्रेस की मौजूदा सरकार राज्य की जनता पहले ही खुश नहीं है। इसे देखते हुए अब अकाली दल कोई भी रिस्क नहीं ले सकता है।

close