धर्म स्वातंत्र्य कानून की तारीफ, गैंगरेप पर सऊदी जैसा बने कानून: कंगना


भोपाल। धाकड़ मूवी की शूटिंग के लिए भोपाल पहुंची कंगना रनौत ने शनिवार को पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर से मुलाकात की. इस दौरान मध्य प्रदेश के धर्म स्वातंत्र्य कानून 2020 की तारीफ की उनका कहना है कि इस तरह का कानून सही है, जो लोगों को न्याय दिलाएगा.

कांगना ने लव जिहाद कानून की तारीफ
मध्यप्रदेश में हाल ही में लव जिहाद को लेकर बनाए गये धर्म स्वातंत्र्य कानून 2020 को अध्यादेश के रूप में राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. कंगना रानौत ने इस कानून की तारीफ करते हुए कहा कि यह कानून पीड़ितों के लिए सही साबित हो रहा है. इस कानून से कई लोगों को दिक्कत हुई है. कानून उन लोगों के लिए बना है. जिन्होंने इस नाम पर धोखा खाया है, जो धर्म परिवर्तन के नाम पर लव जिहाद का काम करते हैं.

सउदी की तर्ज पर सजा देने की कंगना ने की वकालत

अभिनेत्री कंगना रनौत ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों और कानून के बारे में कहा कि भारतीय संविधान बहुत पुराना हो चुका है. यहां पर न्याय के लिए कई सालों तक पीड़िता को संघर्ष करना पड़ता है. साथ ही आरोपों को सिद्ध भी महिलाओं को ही करना पड़ता है. जिसके चलते कई बार महिलाएं मानसिक रूप से परेशान हो जाती हैं. अभिनेत्री ने सउदी अरब के तर्ज पर सजा देने की वकालत करते हुए कहा कि भारत में भी सऊदी अरब की तरह गैंग रेप करने वाले आरोपियों को खुले चौराहे पर फांसी की सजा दे देना चाहिए. जिससे कि लोग इस तरह के काम नहीं कर पाए.

ओटीटी प्लेटफॉर्म को बताया बेहतर
अभिनेत्री कंगना रानौत ने ओटीटी प्लेटफॉर्म को बेहतर बताते हुए कहा कि सिनेमाघरों में अब एक तरह की अच्छी फिल्में ही लगेंगे. आइडलोजी के साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मूवी लग रही है. फिलहाल मूवी भी नए आयामों के साथ निकल कर आ रहा है. लेकिन अभी भी विकास का दौर सिनेमा के लिए जारी है.

शुक्रवार को भोपाल पहुंची थी कंगना

कंगना रनौत शुक्रवार की शाम को भोपाल पहुंचीं थी. वे अपनी अपकमिंग फिल्म धाकड़ की शूटिंग के लिए यहां आईं हैं. धाकड़ फिल्म में कंगना का लुक पहले ही रिलीज किया जा चुका है. फ़िल्म धाकड़ के लिए अभिनेत्री कंगना खास तौर पर ट्रेनिंग ले रही हैं. जिसके बारे में अभिनेत्री ने कुछ समय पहले ही अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी थी. यह पहला मौका है जब कंगना रनौत किसी फ़िल्म में एजेंट का किरदार निभाती हुई नजर आएंगी.

इन हिस्सों में होगी शूटिंग

कंगना रनौत और अर्जुन रामपाल अभिनीत फिल्म धाकड़ की शूटिंग भोपाल, पचमढ़ी और बैतूल के आस-पास कोयला खदानों में फिल्‍म की शूटिंग होगी. शूटिंग का ज्यादातर हिस्सा बैतूल में फिल्माया जाएगा.

बैतूल में शूटिंग क्यों ?

बैतूल राज्‍य का दक्षिणी इलाका है. भोपाल से तकरीबन 250 किलोमीटर दूर स्थित है. वहां कोयला तस्कर बड़ी तादाद में हैं. यहां के कोयले को इंदौर, भोपाल मंडीदीप समेत बाकी इलाकों में खपाया जाता है. फिल्‍म का प्लॉट कोल माइन पर बेस्ड है. धाकड़ हिंदी की पहली फिल्म है, जो बैतूल में शूट होगी.

फिल्म के मुख्य कलाकार

फिल्म के प्रोड्यूसर सोहेल मलकाई व दीपक मुकुट हैं. डायरेक्टर रजनीश घई हैं. फिल्म में मुख्य कलाकार के रूप में कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल, दिव्या दत्ता जैसे कलाकर शामिल हैं.

3 बार जीत चुकी हैं नेशनल अवार्ड

बता दें कि अपनी राय बेबाकी के लिए जाने वालीं और अक्सर विवादों में रहने वाली फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत अब तक 3 बार नेशनल अवार्ड भी जीत चुकीं हैं. इसके साथ ही उनकी फिल्म क्वीन, तनु वेड्स मनु, फैशन, झांसी की रानी में उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए भी उन्हें जाना जाता है.

विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं कंगना

बता दें, कंगना रनौत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से लगातार बॉलीवुड में नेपोटिज्म के खिलाफ बोल रही हैं. इसके लिए वह कई फिल्मी सितारे और स्टारकिड्स को भी अपने निशाने पर ले चुकी हैं. कंगना ने ड्रग्स और नशे को लेकर भी कई बार बॉलीवुड की कई हस्तियों पर भी निशाना साधा है. वहीं सुशांत मौत मामले में कंगना ने महाराष्ट्र सरकार पर भी बयानबाजी करने में पीछे नहीं हटीं.

कंगना के चर्चित बयान

मुंबई की तुलना पीओके से की

कंगना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी. इसके बाद उनका महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के साथ विवाद हो गया था.कंगना ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि पहले मुंबई में मां के आंचल की शीतलता महसूस होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. शिवसेना पर टिप्पणी करते हुए कंगना ने कहा, 'शिव सेना से सोनिया सेना होते ही मुंबई में आतंकी प्रशासन का बोलबाला है.'

Kangana's tweet
कंगना का ट्वीट

कंगना ने महाराष्ट्र सरकार को दिया था जवाब

वहीं उत्तराखंड से मुंबई आते वक्त कंगना ने ट्वीट कर महाराष्ट्र सरकार को जवाब देते हुए लिखा था, किसी के बाप में दम हो तो रोक के दिखाए.

एक अन्य ट्वीट में कंगना ने एक खबर के हवाले से कहा, 'सोनिया सेना ने मुंबई में आजाद कश्मीर के नारे लगवाए.' उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब आजादी की कीमत सिर्फ खून होगी.

किसान आंदोलन पर ट्वीट करने ट्रोल हुईं कंगना

सुशांत केस के बाद कंगना देश में चल रहे किसान आंदोलन पर ट्वीट करने को लेकर भी चर्चाओं में रहीं. दरअसल, पंजाब और हरियाणा के किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. कई बॉलीवुड स्टार्स और प्लेयर्स ने भी किसान आंदोलन का समर्थन किया. इस बीच कंगना और पंजाबी एक्टर-सिंगर दिलजीत दोसांझ के बीच कोल्ड वॉर छिड़ गया. कंगना ने एक बूढ़ी औरत को लेकर कुछ ट्वीट किया था, जिस पर दिलजीत दोसांज ने उन्हें घेर लिया था, इस ट्वीट के बाद कंगना को काफी ट्रोल किया गया था.

Kangana's tweet
कंगना का ट्वीट

कंगना का दिलजीत दोसांझ पर बयान

हाल ही में कंगना दिलजीत पर ट्वटी करते हुए लिखा कि मैं चाहती हूं कि दिलजीत दोसांझ और प्र‍ियंका चोपड़ा जी, जो किसानों के लिए लोकल क्रांतिकार‍ियों की भूमिका में दिखे, कम से कम एक वीड‍ियो के माध्यम से किसानों को ये बताएं कि उनको विरोध किस बात का करना है, दोनों किसानों को भड़काकर गायब हो गए हैं.

पद्मावत फिल्म को लेकर संजय लीला भंसाली पर दिया था बयान

'पद्मावत' फिल्म के वक्त कंगना रनौत ने कहा था कि उन्हें संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' के लिए भी संपर्क किया गया था.

कंगना का दीपिका पर तंज

वहीं कंगना ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को लेकर भी बयान दिया था. कंगना ने दीपिका पादुकोण पर 'डिप्रेशन का धंधा' करने का आरोप लगाया था.

close