पीएम मोदी दिखाएंगे काशी-केवड़िया ट्रेन को हरी झंडी

 


वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जनवरी यानी रविवार को एकता के प्रतीक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने वाली काशी-केवड़िया स्पेशल ट्रेन को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. ट्रेन 09130 रविवार को वाराणसी से सुबह 11:12 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर 2:12 बजे केवड़िया के दभोई जंक्शन पहुंचेगी. इसके अलावा पीएम मोदी देश के विभिन्न जगहों से 8 केवड़िया ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

शनिवार को होगा उद्घाटन रिहर्सल
शुक्रवार को पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने अधिकारियों के साथ वाराणसी जंक्शन पर तैयारियों को परखा. कैंट स्टेशन पर संजय त्रिपाठी के साथ एडीआरएम रवि चतुर्वेदी और निदेशक आनंद मोहन के अलावा डीसीएम अजित कुमार ने प्लेटफार्म पर लगने वाली एलईडी स्क्रीन का जायजा लिया. शनिवार यानि आज इस ट्रेन के उद्घाटन का रिहर्सल भी किया जायेगा.

शेड्यूल जारी होते ही शुरू हुई बुकिंग
शुक्रवार को काशी-केवड़िया ट्रेन का शेड्यूल जारी होते ही टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई. टिकटों की बुकिंग और किराये की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर लोड कर दी गई है. ट्रेन की शुरुआत के साथ ही रेलवे ने पहली यात्रा को यादगार बनाने के लिए कुछ विशिष्ट यात्रियों को शुल्क रहित यात्रा कराने का प्रबंध किया है.

ट्रेन का रूट तय
एलएचबी कोच से लैस स्पेशल ट्रेन सुपरफास्ट की तर्ज पर चलेगी. यह ट्रेन वाराणसी से प्रयागराज के रास्ते सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, भुसावल, अमलनेर, वडोदरा होते हुए 1614.1 किमी. की यात्रा करीब 27 घंटे में पूरी करके केवड़िया के दभोई जंक्शन पहुंचेगी.

close