मोदी-योगी का जलवा कायम, आज भी अगर होते हैं चुनाव तो बीजेपी का सत्ता में आना तय, जानें देश का मूड

 

नई दिल्ली। अगर आज भी देश में लोकसभा चुनाव हो जाएं तो NDA सत्ता में वापसी आसानी से कर लेगी। चीन के साथ सीमा पर चल रहे तनाव और कोरोना महामारी के दौरान जिस संकट से देश गुजरा है। उसके बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकरार है। बीजेपी अगर आज अपने ही दम सरकार बनाना आज भी चाहेगी तो वो ऐसा करने में सफल होगी। इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के हुए सर्वे में देश की जनता ने अपना मूड बताया है। अगर आज लोकसभा चुनाव हो जाते हैं तो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA को देश में 43 प्रतिशत वोट मिलेंगे, जिसका मतलब है कि, गठबंधन 321 सीटें जीत सकता है।

बीजेपी अगर बिना गठबंधन के भी चुनावी मैदान में उतरती है तो उसे करीब 37 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं। यानी वो 291 सीटें हासिल कर रही है। बात की जाए कांग्रेस और उसके सहयोगियों के गठबंधन UPA की तो उसके हालात वैसे ही हैं। जैसे पहले थे अभी अगर चुनाव हो जाते हैं तो उन्हें 27 प्रतिशत वोट ही मिल रहे हैं। इस प्रतिशत को अगर सीटों में बदला जाए तो 93 सीटें आ रही है। कांग्रेस अगर अपने दम पर मैदान में उतरती है तो उसे सिर्फ 19 प्रतिशत वोट और 51 सीटें मिल रही हैं।

वहीं सर्वे में 30 प्रतिशत लोगों ने न बीजेपी को पसंद किया है और न कांग्रेस को वो अन्य दलों को वोट करेंगे। करीब 129 सीटें अन्य के खाते में जाती हुई दिखाई दे रही हैं। देश के मुख्यमंत्रियों की अगर बात की जाए तो बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर के बार में जब सर्वे में सवाल किया गया तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया। करीब 25 प्रतिशत लोग सर्वें में सीएम के काम से खुश नज़र आये।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सर्वें में 14 प्रतिशत लोगों ने बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर माना है, वो दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हैं, उनके काम से 8 प्रतिशत लोग खुश है और उन्हें अच्छा सीएम बताया है। पीएम नरेंद्र मोदी को 38 प्रतिशत लोगों ने अब तक का सबसे बेहतर पीएम माना है। जबकि 39 प्रतिशत लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह सबसे लोकप्रिय मंत्री के रूप पसंद किया है।

close