गांजा फूंकते पकड़ा था ये स्टार बल्लेबाज, नशे में ठोका था शतक


Herschelle Gibbs

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड है, साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 434 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, लग रहा था कि मुकाबला एकतरफा होगा, अफ्रीकी टीम हार के अंतर को कम करने के लिये उतरेगी, लेकिन ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इस स्कोर को बौना बना दिया, बल्कि इतिहास भी रच दिया, इस ऐतिहासिक जीत के हीरो हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) रहे।

ऑटोबायोग्राफी में किया खुलासा

हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने उस मुकाबले में 111 गेंदों में 175 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, लेकिन कम ही लोग जानते हैं, तो गिब्स ने वो पारी नशे में खेली थी, उन्होने खुद ही अपनी ऑटोबायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया है, कि मैच से पहले रात उन्होने काफी शराब पी थी, और मैच वाले दिन हैंगओवर में थे।

Herschelle Gibbs

स्टार बल्लेबाज का विवादों से पुराना नाता रहा है, साल 2000 में फिक्सिंग की वजह से 6 महीने का उन पर प्रतिबंध भी लगा था, इतना ही नहीं एक बार तो वो गांजा फूंकते पकड़े गये थे। आइये आज हम आपको उस पूरे मामले के बारे में बताते हैं कि आखिर वो पूरा मामला क्या था।

नशा कर रहे थे

आज से ठीक 19 साल पहले 19 मई 2001 को वेस्टइंडीज दौरे पर गिब्स (Herschelle Gibbs) अपने टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ कमरे में गांजा फूंकते पकड़े गये थे, इस वजह से उन पर जुर्माना भी लगाया गया था, दरअसल 2001 में शॉन पोलाक की अगुवाई में टीम वेस्टइंडीज दौरे पर थी, वहां एंटीगा के एक रिसॉर्ट में कमरे में गिब्स कुछ साथी खिलाड़ी और तत्कालीन फिजियो क्रेग के साथ मारिजुआना (गांजा) फूंकते पकड़े गये थे।

source- sportsgaliyara.com

close