इस कार से ऑफिस जाते हैं दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलोन मस्क, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

  

elun%2Bmusk2

नई दिल्ली:   इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलोन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। मस्क को उनकी जीवन शैली के लिए भी जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के संस्थापक एलन के पास कौन सी कारें हैं। एलोन मस्क किस कार से ऑफिस जाते हैं। उसने जो पहली कार खरीदी थी। आइए हम आपको बताते हैं…

एलोन मस्क एक कार प्रेमी है और विंटेज कारों से भी प्यार करता है। मस्क की पहली कार 1978 बीएमडब्ल्यू 320 आई थी, जिसे फोर्ब्स के वीडियो के अनुसार, उन्होंने 1994 में खरीदा था और दो साल के लिए लिया था। 

मस्क ने अपने भाई के साथ मिलकर सॉफ्टवेयर कंपनी जिप 2 की स्थापना की, जिसमें उन्होंने खुद के लिए 1967 जगुआर ई-टाइप का बोनस खरीदा था। फोर्ब्स के वीडियो में, मस्क ने कहा, "यह एक बुरी प्रेमिका की तरह थी - यह मुझ पर टूटती रही और मुझे हर तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा।" 

elon%2Bmusk%2Bcars

मस्क ने तब पेपल को बेचने के बाद मैकलेरन एफ 1 खरीदा। मस्क कहते हैं कि यह कई वर्षों से मेरे साथ है और मैंने इस पर 11,000 मील की दूरी तय की है। मैंने लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक की यात्रा भी की थी। मैं इसे रोजाना इस्तेमाल करता था। 2013 में, मस्क ने जेम्स बॉन्ड क्लासिक द स्पाई हू लव्ड मी के फिल्मांकन के दौरान इस्तेमाल की गई एक लोटस एस्प्रिट 'पनडुब्बी कार' खरीदी। 

मस्क ने एक बयान में कहा, दक्षिण अफ्रीका में जासूसी जेम्स बॉन्ड को देखने के बाद, यह आश्चर्यजनक था कि द स्पॉट हू लव्ड मी ने अपने लोटस एस्प्रिट को एक घाट से हटाने के लिए एक बटन लिया और इसे पानी के नीचे पनडुब्बी में बदल दिया। क्लासिक्स की बात करें तो, मस्क के पास फोर्ड मॉडल टी भी है।  उन्होंने 2017 में ट्विटर पर खुलासा किया कि एक दोस्त ने उन्हें एक विंटेज गिफ्ट किया था। 

मस्क ने हाल ही में टेस्ला रोडस्टर कार को स्पेसएक्स फाल्कन हैवी रॉकेट में तब्दील किया है। कार में एक यात्री भी है, एक डमी जिसका नाम स्ट्रैटन है। 

f1%2Bcar

आजकल मस्क को आमतौर पर अपने टेस्ला मॉडल एस या टेस्ला मॉडल एक्स में परिवार के साथ ड्राइविंग करते देखा जाता है  । इस कार की कीमत रुपये से शुरू होती है। 60 लाख से रु। 2 करोड़ रु। 

हालांकि यह भारत में मौजूद नहीं है। उन्हें मालिबू में टेस्ला साइबरबर्क चलाते हुए भी देखा जाता है। साइबर ट्रक की कीमत लगभग 30 लाख रुपये से शुरू होती है। 

source- newztezz.com

close