पति-पत्नी के बीच आई जेठानी, अगर बनाए संबंध तो खा लूंगी जहर

  

Sister-in-law said, do not make physical relations with your wife

देश के अलग-अलग हिस्सों से घरेलू हिंसा के मामले सामने आते हैं. कभी लड़कियां दहेज की आग में जलती हैं तो कभी दिन की शुरुआत ही पिटाई से होती है. मगर घरेलू हिंसा का एक अजीब मामला गुजरात के अनंद तालुका से सामने आया है. जहां भाभी अपने देवर को पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाने से रोकती है और धमकी देती है कि अगर वो पत्नी के साथ संबंध बनाएगा तो वो जहर खा लेगी. अब पत्नी ने अपनी जेठानी के साथ-साथ पति पर भी आरोप लगाया है और कहा कि मेरी जेठानी, मेरे पति से कहती हैं कि अपनी पत्नी के साथ बच्चे पैदा मत करना.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, गुजरात के आनंद तालुका के गाना गांव में एक महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. महिला ने अपने ससुरालवालों पर दहेज का भी आरोप लगाया है और शिकायत में कहा है कि, उसका पूरा परिवार उसे हर दिन मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था. महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. 

मत करो बच्चा पैदा
पत्नी का आरोप है कि, उसकी जेठानी पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने नहीं देती और धमकी देती है कि अगर पति ने ऐसा किया तो वो जहर खा लेगी. जेठानी का ये भी कहना है कि पति बच्चा भी पैदा ना करे. महिला की मानें तो उसकी शादी 10 फरवरी 2018 में हुई थी. पिछले साल भी महिला को मार पीटकर घर से बेघर करने का मामला सामने आया था. लेकिन ससुराल वालों ने अत्याचार बंद नहीं किए और महिला से लगातार दहेज की मांग के साथ मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे. जिससे तंग आकर महिला ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है.

मामले पर पुलिस ने घरेलू हिंसा की धाराओं के अंतर्गत महिला के ससुरालवालों पर केस दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि, पति, जेठ, जेठानी, ससुर और सास के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने कानूनी जांच शुरू कर दी है और महिला के मायके वालों से भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जो भी मामले पर दोषी पाया जाएगा उसे कड़ी सजा मिलेगी और महिला को न्याय जरूर मिलेगा.

source

close