किसान आंदोलन में हुआ दंगा तो पुलिस जिम्मेदार: राकेश टिकैत

 


नई दिल्ली/गाजियाबाद: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार के लोग काफी पहले से कहते आ रहे हैं कि किसान आंदोलन में दंगा हो सकता है. इसका मतलब यह है कि किसानों के आंदोलन को बाधित करने के लिए पहले से ही प्लानिंग की जा रही है.

राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन में कुछ भी होता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है. आंदोलन में कोई भी दंगा होता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी. किसानों का आंदोलन दो महीने से शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है. टिकैत साफ कर चुके हैं कि आंदोलन लंबा चलेगा.

राकेश टिकैत ने इसे जांच का विषय बताया

पकड़े गए संदिग्ध युवक ने दावा किया था कि उसे हरियाणा पुलिस के एसएचओ द्वारा भेजा गया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राकेश टिकैत ने कहा ये जांच का विषय है. हमने तीन राज्यों (हरियाणा, दिल्ली और पंजाब) की पुलिस को संदिग्ध युवक को सौंपा है.

आज से गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्राली लेकर 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए बॉर्डर पहुंच रहे हैं.

close