रवि शास्त्री के बाद अब कप्तान अजिंक्य रहाणे की स्पीच हो रही वायरल


दिल्ली।
 भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उनके ही घर में हराने और फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखने के बाद जीत के जश्न के एक-एक पल अब मीडिया मे आता जा रहा है। टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री की स्पीच का वीडियो काफी वायरल हुआ था। रवि शास्त्री ने टीम के घायल खिलाड़ियांे को उनके साहस, संकल्प और जज्बे के लिए शाबासी दे रहे थे। इस दौरान खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ समेत सभी के चेहरों पर मुस्कान बिखरी थी और सीटियां-तालियां बज रहीं थीं। इस वीडियो को बीसीसीआई ने शेयर किया था। बीसीसीआई ने इस ऐतिहासिक जीत के चार दिन बाद अब कप्तान अजिंक्य रहाणे की स्पीच का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को काफी दिलचस्पी से देखा जा रहा है। यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रहाणे टीम के साथियों से कहते नजर आ रहे हैं कि हमारे साथ जो कुछ भी एडिलेड में जो भी हुआ वो हैरान कर देने वाला था। इसके बाद हमने जिस तरह से मेलबर्न और फिर सीरीज के आगे के मैचों में वापसी की वो शानदार थी। इस जीत के लिए किसी एक-दो नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों ने प्रयास किया जो कि बेहतरीन था। उन्होंने टीम के सभी खिलाड़ियों को जीत के लिए बधाई दिया।

ज्ञात हो कि एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट मैच में ना सिर्फ टीम को एकजुट किया बल्कि खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मोटिवेट भी किया। रहाणे की कप्तानी में बॉक्सिंग-डे टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में वापसी की। इस मुकाबले में रहाणे खुद टीम के संकटमोचक साबित हुए और उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली। मेलबर्न जीत के बाद टीम इंडिया लय में आ गयी। सिडनी टेस्ट में ऋषभ पंत को हनुमा विहारी से ऊपर भेजने के फैसले को लेकर भी रहाणे की जमकर तारीफ हुई।

टेस्ट सीरीज के निर्णायक ब्रिसबेन टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में जिस तरह से रहाणे ने एक नये अनुभवी गेंदबाजी अटैक से बढ़िया प्रदर्शन करवाया। वह भी काफी शानदार रहा। भारत की टीम ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराकर उनका 32 साल से इस मैदान पर अजेय रहने का रिकॉर्ड भी तोड़ा। यह जीत भारतीय खिलाड़ियों के जज्बे का परिणाम है। भारत ऐसी पहली एशियाई टीम बनी, जिन्होंने कंगारू टीम को गाबा में शिकस्त दी। गाबा में अभी तक भारतीय टीम को जीत नहीं मिली थी। टीम इंडिया लगातार दूसरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम करने में सफल रही। ब्रिसबेन टेस्ट में मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत टीम की जीत के हीरो रहे।

source

close