गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पहनी ये खास पगड़ी, जानिए क्या है इसकी खासियत

  

गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पहनी ये खास पगड़ी, जानिए क्या है इसकी खासियत

भारत देश आज 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले दनेशनल वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी । प्रधानमंत्री इस बार के समारोह में एक खास किस्म की पगड़ी में नजर आए । उनकी इस पगड़ी की क्‍या खास बात है आइए आपको आगे बताते हैं ।

शाही परिवार से मिली है भेंट
पीएम मोदी को ये पगड़ी गुजरात में जामनगर के शाही परिवार की ओर से उपहार स्‍वरूप भेंट की गई थी । प्रधानमंत्री स्‍वयं गुजरात प्रदेश से आते हैं, इसी वजह से उन्‍होंने गणतंत्र दिवस पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को कुछ बदलते हुए इस बार इस खास पगड़ी को पहना ।

पारंपरिक परिधान में दिखे पीएम मोदी
पारंपरिक गुजराती पगड़ी के साथ ही गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पारंपरिक कुर्ता पायजामा और जैकेट पहने हुआ था । उन्‍होंने कंधे पर शॉल भी ली हुई थी । पीएम मोदी का लुक हमेशा चर्चा में रहता है, वो हर साल गणतंत्र दिवस पर अलग तरह की पगड़ी पहने हुए नजर आते हैं । पिछले साल उन्होंने ‘बंधनी’ पहनी थी ।

शहीदों को नमन
साल 2015 से लेकर अब तक हर वर्ष ही अपने कपड़ों के मामले में पीएम मोदी अलग ही पहचान रखते हैं । उनके खास अंदाज की दुनिया में चर्चा होती है । गणतंत्र दिवस में परेड से पहले प्रधानमंत्री ने शहीदों को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की ।

close