सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए है ये बुरी खबर, फटाफट जानें आज के ताजा दाम

 


price of Gold and silver: सर्राफा बाजारों में सोना चांदी का खेल जारी रहता है। कभी सोना आगे रहता है, तो कभी चांदी आगे रहती है, लेकिन इस उतार-चढ़ाव से उस आम उपभोक्ता पर क्या असर पड़ता है। यह देखना बेहद दिलचस्प रहता है, और अपनी इस खास रिपोर्ट में इसी दिलचस्पी को बयां करने जा रहे हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आज सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल कैसे है। इस रिपोर्ट में हम बताएंगे आपको सर्राफा बाजारों पर निर्भर रहने वाले ग्राहकों की मनोदशा कैसी है, तो पहले यह जान लेते हैं कि सर्राफा बाजारों में सोना चांदी के क्या रेट चल रहे हैं। 

जाने सोन चांदी का रेट
यहां हम आपको बताते चले कि काफी दिनों की गिरावट के बाद आज सोना चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो चुका है। बात चाहे सोना की करें या फिर चांदी की। बढ़ोतरी का सिलसिला दोनों ही धातुओं में दर्ज किया गया है। सोना 198 रुपये बढ़कर 48,480 रुपये प्रति दस ग्राम पर बोल गया। वहीं अगर चांदी  की बात करें तो इसमें भी तेजी का सिलसिला शुरू हो चुका है। आज चांदी के भाव  1,008 रुपये बढ़कर 65,340 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए। इससे पिछले दिन यह 64,332 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। अब ऐसे में यह खबर यकीनन उन सभी ग्राहकों के लिए बुरी है, जो अभी सोना चांदी खऱीदने का प्लान बना रहे हैं। हालांकि, अगर बीते दिनों के सोना-चांदी के भाव की बात करें तो इसमें अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। लेकिन, अब फिर से इसमें तेजी का सिलसिला शुरू हो चुका है। खैर, अब यह तेजी कब तक और कहां तक जारी रहती है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही तय करेगा।

ऐसा है अंतरराष्ट्रीय बाजारों का हाल
वहीं, अगर अंतरराष्ट्रीय बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो इसमें भी सोना चांदी के दाम में तेजी का सिलसिला शुरू हो चुका है। जिसके परिणामस्वरूप घरेलू सर्राफा बाजारों में सोना चांदी की कीमत में तेजी का सिलसिला शुरू हो चुका है।

close