एमसीडीः कर्मचारियों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी, कामकाज ठप


नई दिल्लीः बकाया वेतन व पेंशन की मांग को लेकर नगर निगम के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है. कर्मचारी लगातार पांचवें दिन भी हड़ताल पर बैठे रहे. इससे प्रशासनिक कामकाज प्रभावित हो रहा है. उनका कहना है कि वेतन मिलने तक हड़ताल पर डटे रहेंगे.

नहीं ली गई कर्मचारियों की सुध
दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी पांचवें दिन भी बकाया वेतन और एरियर की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं. अभी तक प्रशासन की तरफ से निगम कर्मचारियों की सुध नहीं ली गई है. ईटीवी भारत से बातचीत में कनफेडरेशन ऑफ ऑल एमसीडी एम्पलाई यूनियन के कन्वीनर एपी खान ने कहा कि जब तक निगम कर्मचारियों का वेतन और बकाया एरियर जारी नहीं किया जाता, हड़ताल जारी रहेगी. कर्मचारियों का 4 से 5 महीने का न सिर्फ वेतन बकाया है, बल्कि पिछले कई सालों से एरियर भी नहीं मिला है. वहीं, रिटायर कर्मचारियों को भी पिछले 6 महीने से पेंशन नहीं मिली है. निगम के सभी जोनल कार्यालयों में कामकाज पूरी तरीके से ठप हो चुका है. अभी भी मांगे नहीं मानी गई, तो विरोध-प्रदर्शन और तेज होगा और जल्द ही निगम कार्यालय को भी ताला लगा दिया जाएगा.

राजनीति भी हुई शुरू
निगम कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर बकायदा राजनीति भी शुरू हो गई है, जिसको लेकर राजनीतिक दल एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ते नजर आ रहे हैं.

close