जब शाहरुख़ खान को भरी महफ़िल में इस शख्स ने कह दिया था शटअप, यहां जानें पूरा किस्सा


shahrukhkhan

आज अभिनेता नील नितिन मुकेश अपना 38 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। नील नितिन मुकेश (Neel Nitin Mukesh) ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी और उन्होंने बचपन में ही फिल्म ‘विजय और जैसी करनी वैसी भरनी’ में काम किया था। नील नितिन मुकेश (Neel Nitin Mukesh) का नाम ऐसा ही नहीं पड़ा। दरअसल नील मशहूर सिंगर मुकेश के पोते और सिंगर नितिन के बेटे हैं। नील अपने नाम के आगे अपने दादा और अपने पिता का नाम लगाते हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ा एक किस्सा सुनाते हैं। जब उन्होंने शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को करारा जवाब देकर चुप करा दिया था।

बीते दिनों जब बालीवूड में नेपोटिज्म को लेकर जोरदार बहस चल रही थी तब एक वीडियो वायरल हुआ था। यह वीडियो के अवार्ड शो का था। शो में देखा जा सकता था कि शो को इंडस्ट्री के दो सुपरस्टार शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) और सैफ अली खान होस्ट कर रहे थे। इसी दौरान शाहरुख़ खान ने ऑडियंस के बीच बैठ अभिनेता नील से पूछा, ‘तुम्हारा नाम नील नितिन मुकेश (Neel Nitin Mukesh) है, तो भैया तुम्हारा सरनेम कहां हैं, यह तो सारे फर्स्ट नेम हैं, तुम्हारा कोई सरनेम नहीं है, हम सभी का है।’ शाहरुख की इस बात को सुनकर सभी लोग हंसने लगते हैं।’ हालांकि शाहरुख़ की यह बात नील को खराब लग जाती है और वह जवाब देते हुए कहते हैं- ‘बहुत अच्छा सवाल है सर, शुक्रिया शाहरुख और सैफ सर लेकिन क्या मैं थोड़ी सी इजाजत ले सकता हूं कुछ बोलने के लिए?’ इसके बाद नील कहते हैं, ‘असल में मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक बेइज्जती है।

नील बोले. मुझे बेइज्जती महसूस हुई 

यह ठीक नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि आप दोनों के लिए इस तरह का सवाल करना बहुत घटिया बात है, हमेशा इस तरह से फिल्म सेट के पोडियम पर खड़े होकर मजाक बनाना।’नील नितिन मुकेश यहीं नहीं रुकते वह दर्शकों से माफी मांगते हुए कहते हैं, ‘मैं निजी तौर पर इसे एक बेइज्जती के तौर पर देखता हूं। मुझे लगता है कि आप दोनों को बस चुप हो जाना चाहिए। मुझे किसी सरनेम की आवश्यकता नहीं है। मैं बहुत स्ट्रगल कर सफल हुआ हूं जिसकी वजह से मैं यहां पर सबसे आगे की 10 लाइनों में बैठा हुआ हूं और मुझसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सैफ अली खान की ओर से सवाल पूछा जा रहा है। आप दोनों बस चुप रहिए।’ इसके बाद शो में थोड़ी देर के लिए सन्नटा छा जाता है और शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) व सैफ अली खान (Saif Ali Khan) भी शांत हो जाते हैं।


close