कांग्रेस सांसद सहित छह पत्रकारों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, हो सकती है गिरफ़्तारी


लखनऊ।
 गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में यूपी के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में पुलिस ने छह वरिष्ठ पत्रकारों सहित कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इन सभी आरोपियों पर देशद्रोह, शांति भंग, धार्मिक भावनाएं आहत करने और आईटी एक्ट की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ हैं। छह वरिष्ठ पत्रकारों में मृणाल पांडेय, राजदीप सरदेसाई, परेशनाथ, अनंत नाथ, जफर आगा और विनोद जोस शामिल हैं।

नोएडा सेक्टर-20 थाना पुलिस के अनुसार, सुपरटेक केपटाउन निवासी अर्पित मिश्रा ने दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने गुमराह और उकसाने वाली खबरों के आलावा अपमानजनक खबर सोशल मीडिया पर शेयर की थी कि, ट्रैक्टर चालक किसान की पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

एक साजिश के तहत ही इन लोगों ने इस तरह की खबर सोशल मीडिया पर वायरल की, जिसका सिर्फ एक ही उद्देश्य था कि, प्रदर्शनकारियों को भड़काकर हिंसा फैलाई जाये। यही वजह रही कि, बाद में प्रदर्शनकारी लाल किला तक पहुंच गए। जहां उन्होंने पुलिस पर हमला किया और धार्मिक और दूसरे झंडे लगा दिए।

एडीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि, अर्पित मिश्रा की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 124 (A)120 B, 153A, 153B ,295A, 504, 506, और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ जांच की जा रही है।

close