विराट कोहली और तमन्ना भाटिया समेत ये सितारे फंसे मुश्किल में, HC ने भेजा नोटिस

KERALA HIGH COURT

केरल। केरल हाईकोर्ट (Kerala High Court) ने सट्टेबाजी को बढ़ावा देने के आरोप में बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ( Actress Tamannaah Bhatia), पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अजु वर्गीस को नोटिस भेजा है। यह तीनों ऑनलाइन रम्मी गेम (Online Game Rummy) के ब्रांड एम्बेसेडर हैं। इसके अलावा हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से भी जवाब मांगा है। गौरतलब है कि अभिनेत्री तमन्ना भाटिया, क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और मलयालम फिल्मों के अभिनेता अजु वर्गीस ऑनलाइन गेम रम्मी (Online Game Rummy) का प्रमोशन करते हैं, जिसके चलते इन तीनों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी का प्रचार करने का आरोप लगा है। दरअसल हाईकोर्ट ने यह नोटिस जुलाई 2020 में दायर एक याचिका को संज्ञान लेते हुए भेजा है।

एक वकील ने इन तीनों के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर इन तीनों पर आरोप लगया था कि यह लोग विज्ञापन के जरिये ऑनलाइन सट्टेबाजी को बढ़ावा दे रहे हैं। साथ ही वकील ने कोर्ट से आग्रह किया था कि ऑनलाइन सट्टेबाजी पर प्रतिबन्ध लगाने का निर्देश जारी किया जाना चाहिए , क्योंकि इसका गलत असर हमारे देश के युवाओं पर पड़ रहा है। वह इसके शिकार हो रहे हैं। याचिकाकर्ता वकील की दलील है कि ऑनलाइन सट्टेबाज कंपनी विराट कोहली (Virat Kohli) और तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) जैसी हस्तियों का इस्तेमाल करके युवाओं को भटकाने की कोशिश कर रही हैं और इसलिए दोनों को गिरफ्तार करना चाहिए।

युवा ने कर ली थी ख़ुदकुशी 

बता दें कि वकील ने उस घटना को संज्ञान में लेते हुए हाईकोर्ट में यह याचिका दायर की थी जिसमें एक युवा ने ऑनलाइन सट्टेबाजी में हारी रकम न चुका पाने के कारण ख़ुदकुशी कर ली थी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) का विज्ञापन करते हैं। यह दोनों गेमिंग प्लेटफॉर्म के ब्रांड एम्बेसडर हैं। इस प्लेटफॉर्म पर 40 से ज्यादा गेम्स हैं।

close