IPL 2021: नागालैंड के 16 साल के लड़के की खुली किस्मत, मुंबई इंडियंस ने किया कॉल


Cricket Image for IPL 2021 Khrievitso Kense From Nagaland Has Been Shortlisted For Trials For The Mu

IPL 2021: नागालैंड के खिलाड़ी ख्रीस्तीयो केंस (Khrievitso Kense) मुंबई इंडियंस टीम में ट्रायल के लिए चुने गए कुछ खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं। युवा लेग स्पिनर केंस नागालैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में किसी टीम का ध्यान आकर्षित किया है। 16 वर्षीय लेग स्पिनर ने 2020 में चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

ईस्टर्न मिरर द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने केंस को SMAT टूर्नामेंट के मैचों के दौरान गेंदबाजी करते हुए देखा था जो चेन्नई में आयोजित किया गया था। युवा लेग स्पिनर नागालैंड के एक छोटे से गाँव से आते हैं और मुंबई इंडियंस के ट्रायल में आने के लिए कॉल मिलने के बाद वह काफी उत्साहित भी हैं। 

16 साल के केंस ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन में टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अपनी टीम की तरफ से चार मैच खेले और सात विकेट लेने में कामयाबी पाई है। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 12.00 का रहा जबकि स्ट्राइक रेट 13.1 था। मिजोरम के खिलाफ उन्होंने 16 रन देकर 3 का विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

बता दें कि अगर ख्रीस्तीयो केंस आईपीएल की नीलामी में शामिल होते हैं और आईपीएल की किसी भी टीम में जगह बनाने में कामयाब होते हैं तो यह नागालैंड क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ा क्षण होगा। अगर ऐसा होता है तो वह आईपीएल खेलने वाली उत्तरी पूर्वी टीमों के पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे।

close