LIVE UPDATE: रिम्स मेडिकल बोर्ड की बैठक में फैसला, लालू यादव को भेजा जाएगा दिल्ली AIIMS


पटना/रांची: रांची स्थित रिम्म अस्पताल में आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की बैठक खत्म हो चुकी है. बोर्ड के फैसले के आधार पर राजद सुप्रीमो लालू यादव को दिल्ली एम्स शिफ्ट किया जा रहा है.

तेजस्वी ने की झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात को लेकर उनके आवास पहुंचे है. तेजस्वी यादव के साथ झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख और आरजेडी कोटे से मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी पहुंचे हैं.

रिम्स में आठ सदस्यीय डॉक्टरों की बैठक खत्म
वहीं, लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर रिम्स में मेडिकल बोर्ड की बैठक खत्म हो चुकी है. इस आठ सदस्य मेडिकल बोर्ड में आठ अलग-अलग विभाग के एचओडी को शामिल किया गया है. इसमें कार्डियोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. हेमंत नारायण, नेफ्रोलॉजी विभाग की एचओडी डॉ. प्रज्ञा पंत घोष, ऑर्थोपेडिक के डॉ. एलबी माझी, रेडियोलॉजी विभाग के डॉ. सुरेश टोप्पो, नेत्र रोग विभाग के डॉ. बीवी सिन्हा, सर्जरी विभाग के डॉ. आरजी बखला, मेडिसिन विभाग के डॉ. जेके मित्रा और यूरोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अरशद जमाल है.बोर्ड की रिपोर्ट बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक को भेजी जाएगी. इसके बाद अधीक्षक अपना मंतव्य देते हुए पूरी रिपोर्ट जेल आईजी को भेजेंगे.

कोर्ट से स्वीकृति मिलते ही दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा
फाइनल रिपोर्ट पर जेल आईजी की स्वीकृति मिलते ही लालू यादव को रिम्स से दिल्ली शिफ्ट करने की कवायद शुरू हो जाएगी. सूत्रों ने बताया है कि सेकंड हाल्फ में कभी भी लालू यादव को एयरपोर्ट ले जाया जाएगा. लालू यादव का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा है. इसे देखते हुए उन्हें दिल्ली स्थित एम्स शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. ईटीवी भारत को मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों के बोर्ड से रिपोर्ट मिलते ही जेल प्रशासन लोअर कोर्ट से इसकी स्वीकृति लेगा. वे चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता हैं.लोअर कोर्ट से स्वीकृति मिलते ही लालू यादव को दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा. इस बीच लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रिम्स के पेइंग वार्ड में उनकी पत्नी राबड़ी देवी पहुंची हैं.

लालू परिवार रिम्स अस्पताल में मौजूद
लालू की तबीयत बिगड़ने के बाद उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी रांची में ही डेरा डाले हुए हैं. गुरुवार को लालू यादव की तबीयत बिड़ग गई थी. जिसके बाद शुक्रवार सुबह लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती और उनके दामाद दिल्ली से रांची पहुंचे और एयरपोर्ट से सीधे उनसे मिलने रिम्स पहुंचे गए. शाम को राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव भी रिम्स पहुंचे. देर रात एक बजे तक सभी लोग लालू के साथ ही रहे.

close