नए अवतार में दिखेगी LJP, कार्यकर्ताओं से कहा- चुनाव के लिए रहें तैयार

 


पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद पार्टी की सभी कमेटियों को भंग कर दिया गया था. लोजपा अब नए साल में नए अवतार में दिखने वाली है. लोजपा का मानना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान कई नए साथी पार्टी से जुड़े. नए साल में पार्टी फिर से नई कमेटियों का गठन करेगी. नई कमेटी में नए और पुराने लोगों को शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही पार्टी में शामिल हुए नए लोगों को भी जिम्मेदारी दी जाएगी.

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा, "लोजपा परिवार समेत बिहार वासियों और देशवासियों के लिए 2020 काफी दुखदायी साल रहा. लोजपा ने पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को खो दिया. लोजपा को बिहार विधानसभा चुनाव में हार मिली. लोजपा को राज्यसभा की एक सीट भी रामविलास पासवान के देहांत के बाद गंवानी पड़ी."

अगले चुनाव के उम्मीदवारों की होगी घोषणा
"बिहार में जो परिस्थितियां बनती दिख रही हैं इससे उम्मीद जताई जा रही है कि कभी भी फिर से चुनाव हो सकता है. इस वजह से लोजपा परिवार और लोजपा के नेताओं को अगले चुनाव को लेकर अभी से तैयारियों में जुट जाने का निर्देश किया गया है. लोजपा द्वारा जल्द ही नई कमेटियों का गठन कर अगले चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी ताकि समय रहते वे अपने क्षेत्रों में तैयारियां कर सकें."- प्रिंस राज, प्रदेश अध्यक्ष, लोजपा

Price raj
लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज.

लोजपा के नेता भविष्यक्ता बन गए हैं क्या
लोजपा द्वारा की जा रही तैयारी को लेकर जदयू के पूर्व मंत्री और एमएलसी नीरज कुमार ने कहा "लोजपा के नेता कह रहे हैं कि बिहार में कभी भी सरकार गिर सकती है. लोजपा नेता भविष्यवक्ता बन गए हैं क्या? 2020 में चुनाव लड़ने से पहले लोजपा का भविष्य देखा था कि नहीं? बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा की जो दुर्दशा हुई है उसपर उन्हें विचार करने की जरूरत है. साथियों ने आरोप लगाया कि राजद को लोजपा द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव में भरपूर मदद पहुंचाई गई इसके बावजूद सरकार नहीं बना पाए."

"लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान दिल्ली में बैठे हुए हैं और कार्यकर्ताओं का चुनाव की तैयारी करने का निर्देश दे रहे हैं. उन्हें जमीन पर उतरकर देखना चाहिए कि उनकी पार्टी की क्या स्थिति है."- नीरज कुमार, पूर्व मंत्री और एमएलसी, जदयू

Niraj kumar
जदयू के पूर्व मंत्री और एमएलसी नीरज कुमार.

धन्यवाद यात्रा पर निकलेंगे चिराग
प्रिंस राज ने कहा कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा तैयार किए गए विजन डॉक्यूमेंट 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' को बिहार की जनता ने विधानसभा चुनाव में काफी सराहा है. हमने लोजपा के सभी कार्यकर्ताओं को कहा है कि इस विजन को आम जनता तक पहुंचाया जाए. आगे भी हम इसी विजन पर चुनाव में उतरेंगे.

लोजपा से मिल रही जानकारी के अनुसार जल्द ही लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान आम जनता के बीच होंगे. बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार की जनता ने जो भरपूर प्यार दिया है उसको लेकर चिराग धन्यवाद यात्रा पर निकलेंगे. लोजपा का मानना है कि हमने जरूर बिहार विधानसभा चुनाव में एक सीट पर ही फतह पाया है परंतु 2400000 वोट और पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में वोट प्रतिशत में भी 2 गुना की बढ़ोतरी हुई है.

close