MCD के 13,000 करोड़ बकाया को लेकर BJP ने शुरू किया जन जागरण अभियान


नई दिल्ली: एमसीडी के 13,000 करोड़ दिल्ली सरकार पर बकाया की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को घेरने में जुटी है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से दिल्ली के अलग-अलग इलाके में जन जागरण अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बैनर लेकर दिल्ली सरकार से निगम के बकाया फंड की मांग की.

'फंड न देकर निगम चुनाव में फायदा उठाना चाहती है सरकार'

गणेश नगर इलाके में शामिल हुए स्थानीय निगम पार्षद गोविंद अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के तीनों निगमों का दिल्ली सरकार पर 13,000 करोड़ रुपये बकाया है. इसकी वजह से निगम गंभीर आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है. दिल्ली सरकार के पैसा नहीं देने की वजह से नगर निगम अपने कर्मचारियों को वेतन तक नहीं दे पा रहा है. गोविंद अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार से बकाया की मांग को लेकर दिल्ली के तीनों निगम के मेयर अपने पार्षदों के साथ मिलकर मुख्यमंत्री आवास पर धरना भी दे चुके हैं. इसके बावजूद केजरीवाल सरकार ने निगम का बकाया नहीं दिया.

इस कार्यक्रम में शामिल बीजेपी नेताओं का कहना है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार निगम को जानबूझकर पैसा नहीं दे रही है. ताकि निगम कोई विकास का कार्य नहीं कर सके और निगम बदनाम हो जिसका लाभ उन्हें निगम चुनाव में मिल सके. बीजेपी नेताओं का कहना है कि एमसीडी के बकाया की मांग को लेकर उनका अभियान जारी रहेगा जब तक दिल्ली सरकार निगम का बकाया नहीं देती, वे लोग पीछे हटने वाले नहीं हैं.

close