PM की क्लास में हरदा के अनुज ने आत्मसात किया 'मोदी मंत्र'

 


हरदा। मध्यप्रदेश के हरदा के रहने वाले अनुज जैन का चयन राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरूस्कार 2021 के लिए किया गया. प्रधानमंत्री मंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अनुज सहित देश के अन्य प्रदेश के प्रतिभावान बच्चों से सीधा संवाद किया. पीएम नरेंद्र मोदी की क्लास में बैठने के बाद हरदा के अनुज ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पीएम मोदी के बताए तीन मूल मंत्र वह अपने जीवन में आत्मसात करेगें. वह अपना ज्ञान पूरी इमानदारी के साथ देश की सेवा के लिए समर्पित कर अपने नानाजी के सपने को साकार करेगा.

तूफान आने के काफी समय पहले की जानकारी हासिल करना चाहता है अनुज

अनुज ने कहा कि वह भविष्य में दुनिया की नामी-गिरामी यूनिवर्सिटी में उच्च शिक्षा हासिल कर वहां से मिलने वाले ज्ञान को अपने देश की सेवा के लिए लगाएगा. उसका कहना है कि तूफान आने के कुछ दिनों पहले ही हमें जानकारी मिलती है लेकिन वह अब तूफान के आने के काफी समय पूर्व यह जानकारी हासिल करना चाहता है कि तूफान कब आएगा. इस विषय पर वह भविष्य में अपने ज्ञान का प्रयोग करना चाहेगा.

Harda student Anuj Jain talk with PM Modi virtually
पीएम से वर्चुअली बात करता अनुज

पीएम मोदी ने बताए तीन मूल मंत्र

कलेक्ट्रेट के एनआईसी रूम में अपने परिजनों के साथ पीएम मोदी के साथ सीधे संवाद में शामिल हुए अनुज जैन ने कहा कि वह भविष्य में अपनी मेहनत से प्राप्त शिक्षा को देश की सेवा के लिए समर्पित करेगा. उसका कहना है कि पीएम मोदी ने आज अपने सीधे संवाद में तीन मूल मंत्र बताए. जिन्हें वह अपने जीवन में आत्मसात करेगा.

मां और गुरुओं का अहम योगदान

गौरतलब है कि हरदा निवासी अनुज जैन इस समय 12वीं कक्षा में अध्यनरत हैं. वहीं आईआईटी की तैयारी के लिए कोटा में रहकर पढ़ाई कर रहा है. उसका कहना है कि उसकी इस उपलब्धि के लिए उसकी मम्मी की मेहनत और गुरुओं द्वारा दी गई शिक्षा का अहम योगदान है.

Harda student Anuj Jain talk with PM Modi virtually
अनुज जैन, छात्र

दक्षिण कोरिया में आयोजित इंटरनेशनल साइंस ओलंपियाड का किया था प्रतिनिधित्व

बता दें कि अनुज जैन ने दक्षिण कोरिया में आयोजित इंटरनेशनल साइंस ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण रजत व कांस्य पदक जीता था. इसके अलावा आईआईटी गुवाहाटी में बेबी सिल्वर मेडल हासिल किया था. अनुज जैन का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होने से उसके परिजन और पूरा शहर गौरवान्वित हुआ है.

close