दो साल से बीमार था पूर्व कर्मचारी, हाल-चाल लेने खुद ही घर पहुंच गए Ratan Tata

 

ratan-tata-800x582

आप घर पर बीमार हों और अचानक आपके बॉस आपका हाल-चाल लेने घर आ  जाएं तो, शायद आपके बॉस ऐसा ना करें लेकिन दिग्‍गज उद्योगपति रतन टाटा  ने कुछ ऐसा कर सबको अपना मुरीद बना दिया है । 83 साल की उम्र में उन्‍होंने मुंबई से पुणे जाकर अपने एक बीमार कर्मचारी का हाल-चाल लिया । ये काम वो फोन पर भी कर सकते थे, ये किसी को भी भेज कर हाल चाल जान सकते थे, लेकिन उन्‍होंने वो किया जो लोग आजकल अपनों के लिए भी नहीं करना चाहते ।

मुंबई से पुणे पहुंचे रतन टाटा
दिग्‍गज उद्योगपति होने के साथ रतन टाटा अपने सरल स्‍वभाव 
Ratan-Tata2के लिए भी जाने जाते हैं, उनकी सादगी लोगों के बीच चर्चा का विषय है । पिछले दिनों कुछ ऐसा हुआ जिसने लोगों को एक बार फिर उनका मुरीद बना दिया है । दरअसल रतन टाटा कई दिनों से बीमार चल रहे अपनी कंपनी के एक कर्मचारी से मिलने मुंबई से पुणे पहुंच गए। यह सब उन्होंने इतना गुपचुप किया कि मीडिया तक को उनके इस कार्यक्रम की जानकारी नहीं लगी ।

जीत लिया लोगों का दिल
रतन टाटा जब अपने इस कर्मचारी से मिलने पहुंचे तो वो खुद भी हैरान रह गए । उन्‍होंने ये सब चुपचाप किया, वे अपने कर्मचारी की बिल्डिंग में पहुंचे 
ratan-tata1और लिफ्ट की ओर चले गए । दोपहर लगभग 3 बजे वह कोथरूड में गांधी भवन के पास वुडलैंड सोसाइटी में पहुंचे थे और अपने कर्मचारी के घर जाकर उससे मिले और बात भी की। रतन, यहां आधे घंटे के करीब रुके और कर्मचारी के अच्छे स्वास्थ की कामना की।

सोसयटी के लोग रह गए हैरान
दतन टाटा को यूं देखकर उस सोसाइटी में रहने वाले लोग भी हैरान हो गए । महिला ने बताया कि वह इतने सहज थे कि उन्हें देखकर लगा ही नहीं कि ratan-tata-2वह इतनी बड़ी शख्सियत हैं । उन्हें पहले पता नहीं चला लेकिन बाद में बिल्डिंग के कर्मचारियों ने बताया कि वह रतन टाटा ही हैं । वे सोसाइटी के अध्यक्ष से भी मिले और उनकी बेटी से बात की । बेटी को लक्ष्‍य पर ध्‍यान केंद्रित करने को कहा है ।

close