पटनाः RPF ने 22 लाख के फर्जी ई-टिकट के साथ एक साइबर कैफे संचालक को किया गिरफ्तार

 


पटनाः रेलवे पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 22 लाख रुपये का फर्जी ई-टिकट बरामद किया है. मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पोस्टल पार्क के समीप एक साइबर कैफे संचालक को फर्जी टिकट के मामले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान बबलू कुमार थाना कंकड़बाग के अशोक नगर के निवासी के रूप में की गई है.

गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ ने की छापेमारी
मामले में इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि जहां आम लोगों को टिकट नहीं मिल पा रहा है. वहीं ये लोग ऑनलाइन एक नाम पर कई टिकट निकाल लेते हैं. इस कारण आम यात्रियों को टिकट नहीं मिल पाता है. साथ उन्होंने बताया कि ये छापेमारी गुप्त सूचना के आधार की गई थी.

RPF की छापेमारी में 22 लाख के फर्जी ई टिकट बरामद
RPF की छापेमारी में 22 लाख के फर्जी ई टिकट बरामद

छापेमारी में भारी मात्रा में ई टिकट के साथ कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया गया है. बरामद किये गए टिकटों में काफी कुछ टिकटों का इस्तेमाल हो चुका है, कुछ टिकटों का इस्तेमाल होना बाकी है. ये सभी टिकट कोलकाता, दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों के लिए काट कर रखा गया था.

RPF की छापेमारी में 22 लाख के फर्जी ई टिकट बरामद
RPF की छापेमारी में 22 लाख के फर्जी ई टिकट बरामद

आरपीएफ कर रही है मामले की छानबीन
हालांकि शहर में ऐसे फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. लेकिन जैसे ही कहीं से इस तरह की सूचना आरपीएफ को मिलती है, तुरंत कार्रवाई की जाती है. मामले में छानबीन की जा रही है कि कौन साइट और सॉफ्टवेयर उपयोग कर ये लोग फर्जी टिकट निकालते थे. इन तमाम बिंदुओं पर रेलवे पुलिस छानबीन कर रही है. आने वाले दिनों में ऐसे फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह पर नकेल कसने के लिए छापेमारी जारी रहेगी .

close