TOP 10 NEWS: 15 जनवरी 2021 की बड़ी खबरें एक क्लिक में पढ़ें


15 जनवरी 2021 की बड़ी खबरें, देश-विदेश की बड़ी या ब्रेकिंग खबरें हों या क्रिकेट का रोमांच, बॉलीवुड की गॉसिप हो या मार्केट का उतार चढ़ाव. नए गैजेट्स, गाड़ियों का अलर्ट या नौकरियों की जानकारियां. एक क्लिक में पाएं सभी खबरें एक साथ.

  1. आज सरकार के साथ किसानों की बैठक

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. शुक्रवार को आंदोलन का 51वां दिन है. शुक्रवार को केंद्र सरकार किसानों से बात करेगी. दोनों के बीच ये 9वें दौर की बातचीत होगी. विज्ञान भवन में दोपहर 12 बजे सरकार किसानों के साथ बैठक करेगी.

  1. ट्रंप ने चीन पर लगाए नए प्रतिबंध

दक्षिण चीन सागर में चीन की बढ़ती आक्रामकता को देखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने गुरुवार को चीन की सरकारी तेल कंपनी “चाइना नेशनल ऑफशोर ऑयल कॉरपोरेशन” के साथ कारोबार खत्म करने की बात कही है. इस प्रतिबंध के कारण आने वाले समय में 20 जनवरी को नए राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले जो बाइडेन के लिए चीन के साथ संबंध मुश्किल में आ सकते हैं. इसके साथ ही शासन के अंतिम दिनों में ट्रंप प्रशासन ने चीन के कई अधिकारियों और उनके परिवारों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाए हैं.

  1. सोनिया अग्रवाल होंगी बाइडेन की सलाहकार

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन विशेषज्ञ सोनिया अग्रवाल को जलवायु नीति और नवाचार के लिए अपनी वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नामित किया है. सोनिया बाइडेन प्रशासन में शामिल कई प्रमुख भारतीय अमेरिकी चेहरों में से एक हैं.

  1. 26 जनवरी को किसान मार्च निकालेंगे:राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को किसान देश का सिर ऊंचा करेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी योजना के मुताबिक 26 जनवरी को किसान लाल किले से इंडिया गेट तक मार्च निकालेंगे. टिकैत ने कहा कि दुनिया की सबसे ऐतिहासिक परेड होगी.

  1. आज कार्यालय में 3 बजे बीजेपी की होगी मीटिंग

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी की आज अहम बैठक, केंद्रीय कार्यालय में 3 बजे होगी मीटिंग

  1. आज सेना के 15 जवानों को किया जाएगा सम्मानित

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के दौरान वीरता का प्रदर्शन करने के लिए कुल 15 भारतीय सेना के अधिकारियों और सैनिकों को आज को सेना पदक से सम्मानित किया जाएगा. सेना दिवस के मौके पर आज 15 में से पांच जवानों को शहीद होने के बाद सेना मेडल से सम्मानित किया जाएगा.

  1. Google ने प्ले स्टोर से हटाए कई Apps

Google ने सैकड़ों की संख्या में व्यक्तिगत लोन ऐप की समीक्षा की है और इनमें से कई को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. कई यूजर्स और सरकारी एजेंसियों ने कंपनी से इन App को लेकर चिंता जताई थी. गूगल ने कहा कि जो ऐप उपयोक्ता सुरक्षा नीतियों का उल्लंघन कर रही थीं, उन्हें तत्काल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. हालांकि, यह नहीं बताया गया कि उसने किन ऐप को हटाया है.

  1. ब्राजील ने COVID-19 वैक्सीन के लिए भेजा विमान

भारत कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद से ही अन्य देशों की पूरी मदद कर रहा है. ऐसे में ब्राजील ने भी भारत से कोरोना वायरस की वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) मांगी है. उसने वैक्सीन की 20 लाख डोज के लिए एक विमान भी भेज दिया है. हालांकि भारत सरकार ने गुरुवार को कहा है कि विदेश में वैक्सीन को निर्यात करने का फैसला लेने में अभी अधिक समय लगेगा.

  1. सोनू ने BMC को दिया जवाब

जुहू स्थित एक रिहायशी बिल्डिंग में अनधिकृत तरीके से निर्माण कराने के मामले में बीएमसी ने सोनू सूद को आदतन अपराधी करार दिया है. इस पर सोनू सूद ने जवाब देते हुए कहा है कि वह हर नियम का पालन करते हैं और आगे भी करते रहेंगे. मैंने कोर्ट में इस केस के लिए याचिका दायर की है. मैं कोर्ट के बताए निर्देशों का गंभीरता से पालन करुंगा और उनके बताए रास्ते पर चलूंगा. मैं सभी नियमों और कानूनों करुंगा.

  1. कप्तान बाबर आजम के खिलाफ मामला दर्ज

लाहौर की एक अदालत ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. लाहौर की हमिजा मुख्तार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि इस क्रिकेटर ने उनका यौन शोषण किया, जबर्दस्ती गर्भपात कराया और उनसे शादी का झूठा वादा किया. याचिकाकर्ता ने सबूतों के तौर पर अपने चिकित्सा दस्तावेजों को संलग्न किया है.

close