Venus Transit 2021: शुक्र का मकर राशि में गोचर, इन 6 राशियों को जबरदस्त लाभ


ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण मानते हैं और किसी एक ग्रह के राशि परिवर्तन से उसका सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. 28 जनवरी यानि गुरुवार (Thursday) को शुक्र का राशि परिवर्तन (Venus Transit 2021) मकर राशि (Capricorn) में हो रहा है. इस दिन कई शुभ संयोग भी बन रहे हैं. क्योंकि इस दिन षौष पूर्णिमा (Paush Purnima) भी है.

बता दें, ज्योतिष में शुक्र को भौतिक सुखों के कारक एवं वैवाहिक जीवन में प्रेम और आनंद को प्रदान करने वाले ग्रह के रूप जाना जाता है. तो आइए जानते हैं कि किन छह राशियों पर शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ संकेत लेकर आएगा और किन्हें मिलने वाला है महालाभ.

वृषभ राशि
शुक्र का गोचर वृषभ राशि (taurus zodiac sign) के जातकों के लिए बहुत लाभकारी है और गोचर काल में जातकों को सामान्य से बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. अगर आप सामाजिक स्तर पर कोई कार्य करते हैं तो आपको उसमें सफलता हासिल हो सकती है और लोगों के बीच आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा. लोग आपकी तरफ ना सिर्फ आकर्षित होंगे बल्कि आप पर भरोसा भी करेंगे. किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है और कार्यक्षेत्र में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. भाई-बहनों व परिवार का साथ मिलेगा.

मिथुन राशि
आपकी राशि के लिए शुक्र का गोचर (Venus Transit 2021) काफी अच्छा है. क्योंकि इस दौरान आपकी लाइफ की बहुत सारी दिक्कतें दूर हो सकती हैं और प्रियजनों की तरफ से भी भरपूर सहयोग मिलेगा. गोचर काल के दौरान आप धार्मिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं और जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको कई शानदार मौके भी मिलेंगे. अगर आप नौकरी में बदलाव के बारे में सोच रहे हैं तो ये समय अच्छा साबित हो सकता है. इसके अलावा जीवनसाथी की आय में वृद्धि होने के योग भी बन रहे हैं.

कन्या राशि
शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से कन्या राशि (virgo zodiac sign) को धन लाभ होगा और उन्नति मिलेगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. अगर काफी समय से निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो ये समय सही रहेगा और नौकरी में भी आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे. परिवार की तरफ से कन्या राशि के लोगों को भरपूर साथ मिलेगा. संतान सुख मिल सकता है और शादीशुदा जीवन में खुशियां आएंगी. जो लोग विदेश में जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए ये सही समय है.

तुला राशि
शुक्र ग्रह का गोचर तुला राशि (Libra Zodiac Sign) के जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आ रहा है और इस दौरान जातकों को मां की तरफ से भरपूर सहयोग मिलेगा. आय में वृद्धि होने के योग बनेंगे और बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. जो लोग नया घर या नया वाहन खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं उनके लिए गोचर काल सही समय है. स्वभाव में नरमी आएगी और कुछ नए दोस्त बन सकते हैं. इसके अलावा रोग-प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी.

मकर राशि
आपकी राशि के लिए शुक्र ग्रह का गोचर (Venus Transit 2021) कई सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहा है. कारोबारियों और दोस्तों की तरफ से भरपूर साथ मिलेगा और करियर में आगे बढ़ने के बहुत सारे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. संतान की तरफ से सुखद समाचार मिलेंगे और उन्नति से आपका मन खुश रहेगा. प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत बनेगा और गोचर काल में आप अपने रिश्ते को नया नाम देने के बारे में भी सोच सकते हैं. घर का वातावरण शांत और खुशहाल रहेगा और ऑफिस में उच्च पद प्राप्त हो सकता है.

मीन राशि
आपकी राशि के लिए शुक्र ग्रह का गोचर सामाजिक जीवन में कई तरह से सुधार ला सकता है. परिवार व मित्रों के साथ समय अच्छा व्यतीत करेंगे. आपके और जीवनसाथी की आय में वृद्धि होने के संकेत है और इससे आपके परिवार की कुछ टेंशन दूर होगी. दोस्तों व रिश्तेदारों की तरफ से समर्थन मिलेगा और व्यापारियों के लिए शुक्र का गोचर उत्तम साबित हो सकता है. इस समय आपकी कई इच्छाएं पूरी हो सकती हैं और मन भी शांत रहेगा.

close