WTC 2021: आकाश चोपड़ा ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- ये दो टीमें खेलेंगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल


aakash chopra says india and australia will play world test championship final 2021

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। आकाश ने उन दो टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती हैं।

आकाश का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने की रेस में फिलहाल तीन टीमें हैं और वो तीन भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत के रास्ते में सबसे बड़ा कांटा फिलहाल कीवी टीम बनती हुई दिख रही है और अगर केन विलियमसन की टीम पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में भी हरा देती है तो भारत की राह मुश्किल हो सकती है। 

हालांकि, उन्होंने ये भी माना कि भारत फाइनल मे पहुंचने का मजबूत दावेदार है। इस मशहूर कमेंटेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने बहुत पहले कहा था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लॉर्डस में खेलेंगे। अभी भी मुझे यही लग रहा है कि इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल होगा। न्यूजीलैंड की टीम वहां तक नहीं पहुंच पाएगी।’

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम दूसरे टेस्ट में भी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। ऐसे में अगर कीवी टीम पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करती है तो भारत को आगामी 6 टेस्ट मैचों में से कम से कम 4 में जीत हासिल करनी होगी। अब फाइनल में कौन सी दो टीमें होंगी ये जानने के लिए हमें इंग्लैंड के भारत दौरे तक का इंतजार करना पड़ेगा।

close