WWE के 5 सुपरस्टार्स जो रिंग में मरते-मरते बचे, नंबर 2 की गर्दन में डाली गई रॉड

  

big-show-1

प्रोफेशनल रेसलिंग एक कला होती है लेकिन ऐसे कई सारे लोग हैं जो इसे फेक कहते हैं। आपको बता दें, फेक और स्क्रीप्डेट के बीच बहुत बड़ा अंतर होता है और भले ही WWE में मैच स्क्रीप्डेट होते हैं लेकिन मैचों के दौरान सुपरस्टार्स को असली में अपने शरीर को दांव पर लगाना होता है।

यही कारण है कि WWE सुपरस्टार्स को अपने सारे मूव्स को काफी सावधानी से करना पड़ता है क्योंकि उनकी एक गलती से या तो दूसरे सुपरस्टार्स बुरी तरह चोटिल हो सकते हैं या उनकी जिंदगी खतरे में पड़ सकती है़। आपको बता दें, कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए जिन्होंने फैंस का मनोरंजन करने के चक्कर करने में अपनी जिंदगी में बुरी तरह खतरे में डाल दी, हालांकि, उनकी जान किसी तरह बच गई।

इस आर्टिकल में 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो रिंग में मरते-मरते बचे।

5.WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

.com/proxy/

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) वर्तमान समय में भले ही अपने मैचों के दौरान केवल अपनी शक्ति का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ऐसा भी वक्त था जब वह अपने मैचों के दौरान हाई-फ्लाइंग मूव्स का इस्तेमाल किया करते थे। आपको बता दें, उस वक्त शूटिंग स्टार प्रेस लैसनर के महत्वपूर्ण मूव्स में से एक हुआ करता था।

जिन लोगों को नहीं पता उन्हें बता दें, रेसलमेनिया 19 में हुए WWE चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक का सामना कर्ट एंगल से हुआ था। इस मैच के दौरान ब्रॉक ने टॉप रोप से रिंग में पड़े कर्ट एंगल पर स्टार शूटिंग स्टार प्रेस मूव दे दिया। हालांकि, वह मूव को सही तरह से अंजाम नहीं दे सके और मूव को देने के बाद उनकी गर्दन जोर से मैट से टकराई दी।

ब्रॉक की इतनी बड़ी गलती से उनकी गर्दन टूट सकती थी, उन्हें लकवा मार सकता था या फिर उनकी मौत भी हो सकती थी लेकिन भाग्यवश, ब्रॉक को कुछ नहीं हुआ।

4.WWE सुपरस्टार द बिग शो

.com/proxy/

यह बात काफी कम लोगों को पता होगी कि WCW में केविन नैश के खिलाफ मैच में WWE सुपरस्टार बिग शो का रेसलिंग करियर समाप्त हो सकता था या फिर उनकी जान भी जा सकती थी। आपको बता दें, साल 1998 में हुए मैच में केविन नैश, बिग शो को उठाकर जैक नाइफ पॉवर बॉम्ब देना चाहते थे लेकिन तभी उनका बैलेंस बिगड़ा और बिग शो अपने गर्दन के बल जमीन पर गिर पड़े।

उस वक्त बिग शो का वजन 180 किलो से अधिक था और वह जिस तरह अपने गर्दन के बल गिरे थे उससे न सिर्फ उनके गर्दन टूटने का खतरा था बल्कि इससे उनकी जान भी जा सकती थी।

3.WWE सुपरस्टार मिक फोली

.com/proxy/

WWE हॉल ऑफ फेमर मिक फोली अपने करियर के दौरान कई खतरनाक एक्शन सीन का हिस्सा रहे और इसलिए उन्हें हार्डकोर लैजेंड के नाम से भी जाना जाता है। एक ऐसा ही पल साल 1998 में किंग ऑफ द रिंग पीपीवी में देखने को मिला था। आपको बता दें, इस मैच में मिक फोली, द अंडरटेकर के खिलाफ हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा थे।

इस मैच के दौरान जब द अंडरटेकर ने फोली को सैल के टॉप पर चोकस्लैम दिया था तो सैल टूट पड़ी और वह नीचे रिंग में आ गिरे। नीचे गिरने के बाद फोली थोड़े देर के लिए बेहोश हो गए तो अंडरटेकर को लगा कि फोली मर चुके हैं लेकिन फोली उठे और उन्होंने मैच खत्म किया।

2.पूर्व WWE सुपरस्टार टायसन किड

.com/proxy/

टायसन किड WWE के राइजिंग स्टार्स में से एक थे और WWE सुपरस्टार सिजेरो के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जा रहा था लेकिन जून 2015 में रॉ में हुए डार्क मैच में बुरी तरह चोटिल होने के कारण टायसन किड का करियर समाप्त हो गया। उस मैच में वह समोआ जो का सामना कर रहे थे और समोआ जो के फिनिशिंग मूव मसल बस्टर के कारण उन्हें बहुत ही भयानक स्पाइनल कोड इंजरी हो गई थी।

टायसन किड ने बाद में इस इंजरी के बारे में चर्चा की और उन्होंने बताया कि केवल 5% लोग ही इस इंजरी से उबर पाते हैं। आपको बता दें, इस इंजरी के बाद टायसन को चार स्टेपल्स, तीन स्क्रू लगे थे और साथ ही उनके गर्दन में एक रॉड भी डाला गया था।

1.WWE के दिग्गज सुपरस्टार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

.com/proxy/

समरस्लैम 1997 में स्टोन कोल्ड का मुकाबला ओवेन हार्ट से हुआ और इस मैच में ओवेन ने स्टोन को पाइलड्राइवर मूव देने की कोशिश की लेकिन इस मूव को सही से न देने के कारण स्टोन कोल्ड बुरी तरह चोटिल हो गए। यही नहीं, वह उस समय अस्थायी रूप से पैरालाइज भी हो गए थे लेकिन अच्छी बात यह है कि वह अपने पैरों पर चलकर एरीना से बाहर गए।

इस मैच में चोटिल होने के कारण स्टोन कोल्ड की जान भी जा सकती थी लेकिन वह भाग्यशाली रहे कि ऐसा कुछ नहीं हुआ, हालांकि, बुरी तरह चोटिल होने के कारण उनका करियर बीच में ही समाप्त हो गया।

source- sportsgaliyara.com

close