दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके फैंस के लिए बुरी खबर, टीम से 2-2 स्टार खिलाड़ियों पर IPL में खेलने को लेकर खतरा


IPL 2021 Delhi Capitals demand clarity on availability of Kagiso Rabada and Anrich Nortje

आईपीएल 2021 की नीलामी 18 फरवरी को होगी और इसमें जु़ड़ने वाले सभी खिलाड़ियों ने अपने नाम दे दिए है और अंत में 292 खिलाड़ियों के नाम पर आखिरी मुहर लगा है।

खबरों की माने तो आईपीएल के 14वें सीजन की शुरूआत 10 अप्रैल के आसपास हो जाएगी लेकिन इसी बीच एक ऐसी टीम है जिसे आईपीएल के आगाज होते ही शुरू के 3-4 मैचों के लिए झटका लग सकता है।

जिस टीम की हम बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स है। दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम अप्रैल के महीनें में पाकिस्तान की मेहमान नवाजी करेगी। दोनों टीमों के बीच तब 3 वनडे और 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। और इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले साउथ अफ्रीका के दो स्टार गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया शायद ही दिल्ली कैपिटल्स को कुछ मैचों में अपनी सेवा दें पाए।

पाकिस्तान के अफ्रीका दौरे की शुरूआत 2 अप्रैल से 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ होगी और फिर 4 मैचों की टी-20 सरीज का आयोजन होगा जिसका आखिरी मुकाबला 16 अप्रैल से को खेला जाएगा। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ-साथ कुछ अन्य टीमें जिसमें कुछ अहम अफ्रीकी खिलाड़ी है उन्होंने बीसीसीआई को इस मुद्दे पर अहम फैसला लेने को कहा है।

दिल्ली के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को भी इस बात से चिंतित है कि उनकी टीम से खेलने वाले स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और तेज गेंदबाज लुंगी नगीड़ी शुरूआती कुछ मैचों के लिए रहेंगे या नहीं। दिल्ली और सीएसके के अलावा रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई में क्विंटन डी कॉक के रूप में एक अहम खिलाड़ी है।

close