यहां सिर्फ 22 रुपये में लड़कियां बेच रही है अपना जिस्म

   

यहां सिर्फ 22 रुपये में लड़कियां देह व्यापार के लिये राजी, भयावह हैं हालात!

पेट भरने के लिये टीनएजर लड़कियां सिर्फ 22 रुपये तक में किसी के साथ भी हमबिस्तर होने के लिये तैयार हो जाती है, जी हां, ये सच है, वहीं कुछ बेहतर स्थिति में लड़कियों को इसके लिये 70-80 रुपये मिल जाते हैं, ये हालात दक्षिण अफ्रीका के कई इलाकों के हैं, जो खाने के संकट से जूझ रहा है, मजबूरन लड़कियों को ऐसे काम करने पड़ रहे हैं।

सहायता पहुंचाने की कोशिश
न्यूज एजेंसी के अनुसार मानवीय आधार पर लोगों को सहायता पहुंचाने वाली इंटरनेशनल संस्था वर्ल्ड विजन ने कहा, कि भूख से जान बचाने के लिये अंगोला में सिर्फ 12 साल की युवती 30 रुपये में देह व्यापार कर रही हैं। यूनाइटेड नेशंस का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में साढे 4 करोड़ लोग भूख की समस्या झेल रहे हैं, इसके पीछे सूखा, बाढ और आर्थिक हालात को जिम्मेदार बताया गया है।

देह व्यापार में इजाफा
वर्ल्ड विजन का कहना है कि उनके स्टाफ ने देखा है, कि अंगोला तथा जिम्बॉब्बे में देह व्यापार करने वाली लड़कियों की संख्या में इजाफा हुआ है, वहीं संकट की वजह से बाल विवाह का खतरा भी बढ गया है। अंगोला में वर्ल्ड विजन के इमरजेंसीज डायेरक्टर रॉबर्ट बुल्टन ने कहा, हो सकता है कि यहां एक लड़की को शारीरिक संबंध बनाने के लिये 70 रुपये (स्थानीय मुद्रा में 500 क्वान्जा) मिल जाए, या उसे 29 रुपये (200 क्वान्जा) भी मिल सकते हैं।

अनाजों के दाम दोगुने
रॉबर्ट ने कहा कि बीते एक साल में अंगोला में कई अनाजों के दाम दोगुने हो गये हैं, जिससे लोगों को उन्हें खरीदने में परेशानी हो रही है, अगली फसल जून से पहले नहीं होगी, इसलिये अभी हालात और खराब हो सकते हैं। जिम्बॉब्बे को लेकर केयर इंटरनेशनल संस्था ने भी कहा, कि 14 साल की लड़कियां देह व्यापार कर रही है, संस्था की रिजनल जेंडर एक्सपर्ट ने कहा कि कई बार ये लड़कियां सिर्फ 22 रुपये के लिये देह व्यापार को राजी हो जाती है।

close