देश के इन दो बड़े राज्यों में हुए धमाके से दहल उठे लोग, 24 तक पहुंची घायलों की संख्या

 

देश के इन दो बड़े राज्यों में हुए धमाके से दहल उठे लोग, 24 तक पहुंची घायलों की संख्या

देश के दो बड़े राज्यों में दो बड़े धमाके की खबर ने सभी को हैरान कर दिया है। उन धमाकों ने लोगों को गहरा सदमा दिया है। एक धमाका गुजरात में हुआ तो दूसरा धमाका कर्नाटक में हुआ था। आइए एक-एक करके जानते हैं उनके बारे में यहां।  सबसे पहले बात करते हैं कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर की जहां सोमवार की रात जिलेटिन ब्लास्ट के चलते 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक घायल हो गया है।

 यह हादसा चिक्कबल्लापुर के हीरेनगवल्ली गांव में हुआ। इसके बाद खुद राज्य के गृह मंत्री बसावराज बोम्मई ने मंगलवार को दुर्घटनास्थल का दौरा किया। इसे अलावा राज्य के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने जिला इंचार्ज मंत्री और सीनियर अधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए हैं कि वे इस घटना की अच्छे से जांच करें और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी करें। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर अपना दुख जताते हुए कहा- कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में हादसे के चलते जान-माल के नुकसान से दुख पहुंचा है. घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

दूसरा बड़ा हादसा

दूसरा बड़ा हादसा गुजरात के भरूच जिले में मंगलवार के दिन हुआ है। दरअसल झगड़िया में जीआईडीसी में मौजूद केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में धमाके के साथ भंयकर आग लग गई है। इस धमाके और आग की चपेट में आकर 24 लोघ घायल हो गए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि मंगलवार तड़के 2 बजे धमाके के साथ आग लगती हुई नजर आई थी।

इसके अलावा मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई। आग पर पूरी तरह से काबू पाने की कोशिश की जा रही है। कंपनी के सीएम नामक प्लांट में ये हादसा हुआ है। हादसा इतना भयानक था कि उसकी आवाज 15 किलोमीटर तक सुनाई दी थी। धमाके के चलते आसपास के गांव में ऐसा महसूस हुआ था कि जैसे भूकंप आया हो। आपको इस बात की जानकारी दे देते हैं कि यूपीएल कंपनी में धमाके के बाद आग लग जाने के बाद से करीब 24 कर्मचारी घायल हुए है। उन्होंने भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। धमाका क्यों हुआ इसकी जानकारी इस वक्त सामने नहीं आई है।

close