लाल किला हिंसा मामले में पुलिस ने की 25 आरोपियों की पहचान, हथियारों के साथ तस्वीरों में दिखें सभी उपद्रवी


नई दिल्ली।
 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए उपद्रव मामले में अब तक पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने 25 आरोपियों की पहचान कर ली है। इन आरोपियों की पहचान 200 से ज्यादा वीडियो देखने के बाद एक्सपर्ट की मदद से ली गई, जिसके बाद इनकी पहचान हो पाई है। खासबात ये है कि, इन आरोपियों में पंजाबी अभिनेता डीप सिद्धू भी शामिल है। गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुए उपद्रव के बाद दिल्ली पुलिस ने आम लोगों और मीडिया से अपील की थी कि, उनके पास उपद्रव से सम्बंधित जितनी भी तस्वीरें और वीडियो हैं वो सभी वो पुलिस के साथ शेयर करें, जिससे उपद्रवियों की पहचान हो सके। इसके बाद दिल्ली की जनता ने पुलिस के साथ उपद्रव से सम्बंधित वीडियो शेयर किये हैं।

उपद्रव की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जो वीडियो और तस्वीरें मिली उन्हें उसने फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर शेयर किया, जिसके बाद 25 संदिग्ध उपद्रवियों की पहचान हुई है। इन वीडियो और तस्वीरों की मदद से दिल्ली में उपद्रव करने वालों के खिलाफ आगे की क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। इन सभी आरोपियों के हाथों में लाठी, डंडे, फरसा और तलवारें दिखाई दे रही हैं, जिससे साफ़ पता चलता है कि, 26 जनवरी को दिल्ली में हुआ उपद्रव एक साजिश के तहत ही किया गया है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की ने पिछले गुरुवार को लाल किले हिंसा मामले में धर्मेंद्र सिंह हरमन को गिरफ्तार किया है। धर्मेन्द्र पर आरोप है कि, उसने लाल किले पर हिंसा फ़ैलाने और 26 जनवरी को घटना के दिन फेसबुक लाइव रहा था। वो अपनी कार की छत पर बैठकर लोगों कोलाल किले के अंदर उकसा रहा था। हिंसा मामले में पुलिस की ये दूसरी गिरफ़्तारी है। गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला परिसर में हुए उपद्रव के मामले में दिल्ली पुलिस की टीम ने गुनहगारों पर इनाम घोषित कर दिया है। इसमें अपंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू का भी नाम शामिल है, जिन पर 1-1 रुपए का इनाम ऐलान किया गया है।

close