इन दो बैकों में है यदि आपका अकाउंट तो 28 फरवरी से पहले कर लें ये काम, वरना होगा नुकसान

 

इन दो बैकों में है यदि आपका अकाउंट तो 28 फरवरी से पहले कर लें ये काम, वरना होगा नुकसान

देना बैंक और विजया बैंक के ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। ये बदलाव एक मार्च वो सारे बदलाव होंगे। ये दोनों बैंकों के ग्राहक अभी तक अपने पुराने बैंक के  IFSC कोड की मदद से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते हैं, लेकिन 28 फरवरी से वो अपने पुराने IFCS कोड का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे क्योंकि ये अमान्य घोषित हो जाएंगे।

इसी संदर्भ में बैंक ऑफ मीडिया ने सोशल मीडिया के जरिए दोनों बैंकों के ग्राहकों से कहा है कि वो 1 मार्च 2021 से पहले अपना नया IFSC कोड ले लें। दोनों  बैंक की शाखाओं में जाकर आप ये कोड ले सकते हैं। क्योंकि आपका पूराना कोड बाद में बंद हो जाएगा।

यदि आप बैंक में नहीं जाना चाहते हैं तो घर बैठे आप टॉल फ्री नंबर 1800 258 1700 पर कॉल करके   नया IFSC कोड ले सकते है। इसके अलावा भी दोनों बैंक के अकाउंट होल्डर्स मैसेज के जरिए नया कोड ले सकते हैं। इसके लिए बस आपको MIGR के बाद स्पेस देकर अपने पुराने अकाउंट के आखिर 4 डिजिट' लिखकर बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8422009988 पर भेज सकते हैं।

जानिए क्या है IFSC कोर्ड

ये कोर्ड ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए इस्तेमाल होता है। ये 11 नंबर का एक कोड होता है जिसके अंदर 4 अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं। इसके जरिए बैंक के ब्रांच को ट्रैक किया जाता है। आपको बता दें कि पासबुक और चेकबुक पर IFSC कोर्ड दर्ज होते हैं।

आपको इस बात की जानकारी हम पहुंचा दें कि कोरोना काल में 1 अप्रैल 2020 को सरकार ने बैंक ऑफ बड़ौदा में विजया बैंक और देना बैंक के विलय को आखिरी स्वरूप दिया था। इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है। ऐसा पहला मौका नहीं है जब एक बैंक दूसरे बैंक से जुड़े हो।

close